NEWS NOW

ALL NEWS Just ON ONE CLICK

Google Search का बदला तरीका मोबाइल पर, ज्यादा Fast और Easy होगा फॉर्मेट

1 min read
Google Search's changed format on mobile, will be more fast and easy format

PARIS, FRANCE - JULY 04: In this photo illustration, the logo of the Gmail app homepage is seen on the screen of an iPhone in front of a computer screen showing a Google logo on July 04, 2018 in Paris, France. According to the Wall Street Journal dozens of Google partner companies have access to emails from 1.5 billion Gmail users. Gmail is a free email service offered by Google. (Photo Illustration by Chesnot/Getty Images)

Spread the love

नई दिल्ली/डेस्क। मोबाइल पर Google सर्च को यूजर्स के लिए और भी आसान बनाने के लिए कंपनी ने मोबाइल गूगल सर्च को रिडिजाइन किया है। आने वाले दिनों में यूजर्स को मोबाइल पर गूगल सर्च का अलग फॉर्मेट दिखेगा। दिग्गज सर्च कंपनी Google ने बारे में अपने ब्लॉग पोस्ट में जानकारी दी है। 

Google के डिज़ाइनर Aileen Cheng ने बताया कि नए फॉर्मेट को लाने का मकसद यूजर्स का ध्यान सर्च कंटेंट पर ही रखना है। जिससे यूजर्स आसानी और जल्दी से अपनी खोजी हुई जानकारी पर पहुंच सकें। इसके लिए डिज़ाइनर ने बड़े और बोल्डर टेक्स्ट यूज किया है। साथ ही सेक्शन टाइटल्स का साइज़ भी बढ़ा किया है जिससे यूजर्स को अच्छा सर्च एक्सपीरियंस मिल सके।

Google मोबाइल सर्च फॉर्मेट को सुन्दर बनाने के लिए अपने खुद के फोंट्स को भी ऐड कर रहा है जो आपको Android और Gmail पर दिखाई देंगे। 
 

Visual स्पेस में किया गया है बदलाव

Google ने सर्च रिजल्ट के visual स्पेस में बदलाव किया है जो यूजर्स के कंटेंट रीडिंग एक्सपीरियंस को अच्छा बनाएगा। इसके साथ ही गूगल ने बोल्ड कलर और म्यूटेड टोन का प्रयोग किया है। जिससे यूजर्स का ध्यान बिना इधर-उधर जाए सीधे जरूरी जानकारी पर जाएगा। 

राउंडेड डिजाईन में दिखाई देंगे सर्च रिजल्ट्स  

मोबाइल गूगल सर्च के नए अपडेट में सर्च को राउंडेड डिजाईन में दिखाया जाएगा। ये बदलाव राउंडेड आइकॉन और इमेज में ज्यादा विज़िबल होगा। 

जल्द मिलेगा सबको  नया अपडेट 

मोबाइल पर Google सर्च का नया अपडेट जल्द ही इम्प्लीमेंट होगा। लेकिन अभी कंपनी ने नए अपडेट को जारी करने के लिए किसी तारीख की घोषणा नहीं की है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *