NEWS NOW

ALL NEWS Just ON ONE CLICK

Happy birthday ranjeet famous bollywood Villain life know some intresting facts pr

1 min read
Spread the love

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर विलेन रंजीत (Ranjeet) का असली नाम गोपाल बेदी (Gopal Bedi) है. 12 सितंबर 1942 को अमृतसर के पास जंडियाला गुरु (Jandiala Guru near Amritsar) में पैदा हुए एक्टर आज अपना 79वां जन्मदिन मना रहे हैं. करीब 200 फिल्मों में काम कर चुके रंजीत को सिल्वर स्क्रीन पर देख लड़कियां खौफजदा हो जाती थीं, क्योंकि  इन फिल्मों में डेढ़ सौ में तो रेप सीन ही किए हैं. रंजीत की पहचान ही बलात्कारी की हुआ करती थी. उनके रोल से घरवाले खासा नाराज रहते थे. आज एक्टर के जन्मदिन पर बताते हैं उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से.

बात 70-80 के दशक की है जब रंजीत के नाम की दहशत हुआ करती थी. आंखों में दरिंदगी और चेहरे पर कुटिल मुस्कान लिए रंजीत जब भी पर्दे पर आते उन्हें देख दर्शक नफरत से भर उठते थे और यही एक एक्टर के तौर पर उनकी कामयाबी थी. लेकिन पर्दे पर निभाई गई कामयाब अदाकारी कई बार पर्सनल लाइफ में भारी पड़ती है. कुछ ऐसा ही रंजीत के साथ भी हुआ था. हालात ऐसे हो गए थे कि घरवालों को समझाना मुश्किल हो गया था. एक बार टीवी शो ‘एंटरटेनमेंट की रात’ में पहुंचे एक्टर ने बताया था कि ‘150 फिल्मों में मुझसे रेप सीन करवाया गया. एक बार तो मेरे ही घरवालों ने मुझे घर के अंदर घुसने नहीं दिया. मां ने तो यहां तक कह दिया था कि तूने ऐसा काम किया है, अब हम लोगों को क्या मुंह दिखाएंगे ?’

करीब 200 फिल्मों में रंजीत ने काम किया है. (फोटो साभार: ranjeetthegoli/Instagram)

बॉलीवुड के मशहूर विलेन रंजीत की शानदार अदायगी का इससे बड़ा परिचय क्या होगा कि उनके अपने माता-पिता ही उनसे नफरत करने लगे थे. मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में रंजीत ने बताया था कि ‘1971 में आई थी फिल्म ‘शर्मीली’. इसमें उन्हें हीरोइन राखी का रेप करने की कोशिश करना था. पर्दे पर इस रोल को प्ले करते हुए राखी के कपड़े फाड़ देते हैं. उन्हें इस तरह हीरोइन के साथ जबरदस्ती करते देख पिता भड़क गए’.

रंजीत ने 150 फिल्मों में रेप सीन किए हैं.

रंजीत ने बताया था कि उन्हें घर से ही निकाल दिया गया था. पिता ने कहा कि फिल्मों में काम करना है तो डॉक्टर-इंजीनियर और दूसरे रोल प्ले करो, ये क्या करते रहते हो ? बाप का नाक कटवा रहे हो, सोचा भी है अमृतसर जाकर क्या मुंह दिखाओगे ?

रंजीत ने फिल्मों के अलावा टीवी शोज में भी काम किया है.

ये भी पढ़िए-सलमान खान को जब एक्स गर्लफ्रेंड से मिलने के लिए लेना पड़ा था नकली दांतों का सहारा, पढ़िए मजेदार किस्सा

मजे की बात है स्क्रीन पर ऐय्याशी और दहशत बिखेरने वाले रंजीत न मांस-मछली खाते हैं और ना ही शराब-सिगरेट को हाथ लगाते हैं,प्योर वेजिटेरियन हैं. रंजीत सोशल मीडिया पर अक्सर अपनी वीडियो और पुराने दिनों को याद करते हुए फोटो शेयर करते रहते हैं. फिल्मों के अलावा रंजीत ने कुछ टीवी शोज में भी काम किया है, जिसमें ‘हिटलर दीदी’, त्रिदेवियां और ‘बसेरा’ जैसे शोज है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *