NEWS NOW

ALL NEWS Just ON ONE CLICK

Hindi Day British Ambassador to India introduced Indians to his Hindi guru हिंदी दिवस: भारत में ब्रिटेन के राजदूत ने अपने हिंदी गुरु से कराया भारतीयों का परिचय, कहे 5 शब्द

1 min read
Spread the love
हिंदी दिवस: भारत में ब्रिटेन के राजदूत ने अपने हिंदी गुरु से कराया भारतीयों का परिचय, कहे 5 शब्द- India TV Hindi
Image Source : TWITTER
हिंदी दिवस: भारत में ब्रिटेन के राजदूत ने अपने हिंदी गुरु से कराया भारतीयों का परिचय, कहे 5 शब्द

नई दिल्ली: आज विश्व हिंदी दिवस है और इस मौके पर भारत में ब्रिटेन के राजदूत एलेक्स एलिस ने अपने हिंदी के गुरू का परिचय भारतीयों से कराया है। इसके साथ ही एलेक्स ने भारत और ब्रिटेन के सहयोग को दर्शाने वाले 5 शब्द हिंदी में कहे हैं। एलेक्स ने अपने ट्विटर हेंडल पर एक वीडियो शेयर किया है जिसके जरिए हिंदी दिवस पर अपनी जानकारी साझा की है और अपने गुरु प्रोफेसर श्रीश जायसवाल से भी लोगों का परिचय कराया है। 

एलेक्स ने वीडियो की शुरुआत नमस्ते के साथ की और उसके बाद कहा, “आज हिंदी दिवस है, मैं अपने घर में अपने गुरु प्रोफेसर श्रीश जैसवाल के साथ हूं, प्रोफेसर श्रीश मेरे हिंदी के गुरु हैं, और प्रोफेसर श्रीश मेरे बहुत सहयोगियों के भी गुरु हैं, धन्यवाद गुरु जी, आज यूके और भारत के सहयोग के बारे में पांच शब्द बोलेंगे।”

इसके बाद एलेक्स के गुरु प्रोफेसर श्रीश ने उनसे पूछा कि कौन से शब्द आप हिंदी में कहने जा रहे हैं तो इसके जवाब में एलेक्स ने कहा, “एक दोस्ती, दो साझेदारी, तीन सहयोग, चार जीवंत सम्बन्ध, पांच पर्यावरण।” 

इसके बाद प्रोफेसर श्रीश कहते हैं कि “पर्यावरण बहुत महत्वपूर्ण है भारत के लिए, यूके के लिए और पूरे विश्व के लिए।” 54 वर्षीय एलेक्स अक्सर सोशल मीडिया पर भारत तथा ब्रिटेन से जुड़े वीडियो शेयर करते रहते हैं। उन्होंने इसी साल भारत में ब्रिटेन के राजदूत का कार्यभार संभाला है।



[

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *