September 26, 2021

NEWS NOW

ALL NEWS Just ON ONE CLICK

If there is no increment in salary, then it is advised to do these measures according to astrology – सैलरी में नहीं हो रहा है इंक्रीमेंट तो ज्योतिष अनुसार इन उपायों को करने की दी जाती है सलाह

1 min read
Spread the love

Astro Tips For Increasing Salary: कौन व्यक्ति नहीं चाहता कि उसे नौकरी में प्रमोशन मिले और उसकी सैलरी बढ़ जाए। इसके लिए व्यक्ति तमाम प्रयास भी करता है। लेकिन कई बार लाख कोशिशों के बाद भी अच्छे परिणाम नहीं मिल पाते। ज्योतिष अनुसार इसके लिए हमारे ग्रह नक्षत्र जिम्मेदार होते हैं। अगर इन्हीं ग्रह नक्षत्रों में सुधार कर लिया जाए तो व्यक्ति की कई समस्याओं का समाधान हो सकता है। जानिए नौकरी में प्रमोशन पाने के लिए ज्योतिष शास्त्र में क्या उपाय बताये जाते हैं।

कुंडली में दशम भाव नौकरी और व्यवसाय का माना जाता है। इस भाव के पीड़ित होने से हमारी प्रोफेशनल लाइफ में परेशानियां आती हैं। इसलिए कुंडली में दशम भाव के स्वामी से संबंधित मंत्रों का जाप करना चाहिए।

नौकरी में प्रमोशन नहीं मिल रहा है तो हनुमान जी की विशेष अराधना करनी चाहिए। जिस दिशा में आप सिर रखकर सोते हैं उसके ठीक सामने वाली दीवार पर हनुमान जी की फोटो लगाएं। रोजाना सुबह उठने के बाद सबसे पहले हनुमान जी के दर्शन करें। हनुमान चालीसा और बजरंग बाण का पाठ करें।

ज्योतिष अनुसार किसी भी तरह की समस्या से निपटने के लिए शिव जी की अराधना करनी चाहिए। नौकरी में पदोन्नति की कामना करने वाले जातकों को प्रतिदिन शिवलिंग पर जल चढ़ाना चाहिए और अक्षत अर्पित करना चाहिए। साथ ही बेलपत्र भी चढ़ाना चाहिए। (यह भी पढ़ें- नाग पंचमी के दिन काल सर्प दोष से मुक्ति पाने के लिए किये जाते हैं ये ज्योतिषीय उपाय)

भगवान विष्णु की अराधना करने से भी नौकरी में प्रमोशन मिलने की मान्यता है। गुरुवार के दिन भगवान विष्णु की विधि विधान पूजा करनी चाहिए और केले के पड़ पर जल चढ़ाना चाहिए। गुरुवार के दिन पीली वस्तुओं का दान करना भी काफी शुभ माना जाता है।

अगर कुंडली में कई ग्रह एक साथ पीड़ित हों तब भी नौकरी में परेशानी आती है। इसके लिए नवग्रह शांति पूजा करानी चाहिए। नवग्रह हवन व अभिषेक से राहु-केतु के दोषों से भी मुक्ति मिल जाती है।

मान्यतानुसार सूर्य को रोजाना जल चढ़ाने से भी व्यक्ति को नौकरी में तरक्की मिलती है। रोजाना गायत्री मंत्र का जप भी करना चाहिए। (यह भी पढ़ें- ज्योतिष शास्त्र: चाहकर भी इन राशियों के लोग नहीं बन पाते अच्छे दोस्त, हमेशा रहता है 36 का आंकड़ा)

शनिवार के दिन शनि देव की मूर्ति के समक्ष सरसों के तेल का दीपक जलाने से भी नौकरी में आ रही परेशानियां दूर होने की मान्यता है। शनि देव को प्रसन्न करने के लिए शनि देव से संबंधित मंत्रों का जाप करना चाहिए।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *