March 8, 2021

NEWS NOW

ALL NEWS Just ON ONE CLICK

उपलब्धि : उदयपुर की मानसी का IOdit Software मात्र 30 सैकंड में करेगा 3 माह की ऑडिट

1 min read
Udaipur's Mansi Created IOdit Software, Which Will Audit 3 Months In 30 Seconds

Udaipur's Mansi Created IOdit Software, Which Will Audit 3 Months In 30 Seconds

Spread the love

राजस्थान की बेटी ने पूरे विश्व में देश का नाम किया रोशन

उदयपुर। मानसी ने राजकोट के सीए पलक वसा एवं आईआईटी रूडकी के स्मित परसानिया के साथ मिलकर एक ऐसा सॉफ्टवेयर बनाया है जो 3 महीने का ऑडिट मात्र 30 सैकंड में कर सकेगा।

उदयपुर/न्यूज नाउ।  उदयपुर की सीए मानसी जैन ने अपनी काबिलियत के दम पर तकनीकी क्षेत्र में नवाचार करते हुए पूरे विश्व में भारत का नाम रोशन किया है। मानसी ने राजकोट के सीए पलक वसा एवं आईआईटी रूडकी के स्मित परसानिया के साथ एक ऐसा सॉफ्टवेयर बनाया है जो 3 माह का ऑडिट मात्र 30 सैकंड में कर सकेगा। इस सॉफ्टवेयर का नाम है-आईऑडिट।

मानसी ने बताया कि यह सॉफ्टवेयर बैंकिंग क्षेत्र के साथ ई-कॉमर्स एवं मल्टीनेशन कंपनियों के लिए कारगर साबित होगा। वर्तमान में टेक्नोलॉजी की विशेष आवश्यकता है और इसी को ध्यान में रखकर उनकी टीम ने यह सॉफ्टवेयर बनाया है औ आगे भी नवाचार जारी रहेगा।

उदयपुर के सेक्टर 8 निवासी डोटिया अनिल जैन की बेटी मानसी जैन की स्कूली शिक्षा सेंट मैरी स्कूल से पूर्ण की और प्रथम बार में सीए की परीक्षा उत्तीर्ण कर मुंबई चली गईं, वहां सीए की पढ़ाई में सफल होने के बाद विश्व के नामी संस्था ईवाई में 5 साल ऑडिट विभाग में अपनी कार्यकुशला के साथ दायित्वों की बखूबी निभाया। इस दौरान मानसी को एहसास हुआ की ऑडिट के क्षेत्र में टेक्नोलॉजी की अत्यंत आवश्यकता है और यहीं से शुरू हुआ ‘आईऑडिट‘ का सफर।

दक्षिण एशिया के टॉप 10 स्टार्टअप में शामिल

युवाओं की मेहनत और लगन से बने इस सॉफ्टवेयर को दक्षिण एशिया की टॉप 10 स्टार्टअप में शामिल किया गया है, जो विशेष उपलब्धि है। इस उपलब्धि के लिए प्रोत्साहन स्वरूप इन्हें 8 लाख रुपए का पुरस्कार मिला तथा गुजरात सरकार की ओर से इस स्टार्टअप की महत्वता को देखकर 30 लाख रुपए का अनुदान भी दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *