September 23, 2021

NEWS NOW

ALL NEWS Just ON ONE CLICK

IPL 2021 2nd Leg Shreyas Iyer cleared for matches by NCA Delhi Capitals fret over captaincy issue Shreyas Iyer vs Rishabh Pant – IPL 2021 के दूसरे चरण में खेलेंगे श्रेयस अय्यर, NCA से मिली क्लीन चिट; ऋषभ पंत की जाएगी कप्तानी?

1 min read
Spread the love

भारत के प्रतिभाशाली बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) ने प्रतिस्पर्धी मैचों में वापसी करने के लिए पूरी तरह से फिट घोषित कर दिया है। श्रेयस अय्यर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 19 सितंबर से शुरू होने वाले दूसरे चरण में खेलने के लिए तैयार हैं। श्रेयस अय्यर का पूरी तरह से फिट होना इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में उनकी टीम दिल्ली कैपिटल्स के लिए बड़ी खुशखबरी है।

श्रेयस अय्यर के आईपीएल 2021 में खेलने की पुष्टि होते ही यह चर्चा भी शुरू हो गई है कि वह बतौर खिलाड़ी टीम का हिस्सा होंगे या पहले की तरह कमान संभालेंगे। आईपीएल 2020 में श्रेयस अय्यर की ही कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स ने टूर्नामेंट का फाइनल खेला था। आईपीएल के इतिहास में वह दिल्ली कैपिटल्स का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था। इस साल श्रेयस अय्यर के चोटिल होन के बाद टीम मैनेजमेंट में आईपीएल 2021 के लिए ऋषभ पंत को दिल्ली कैपिटल्स की कमान सौंपी थी।

हालांकि, जैव सुरक्षित वातावरण में कोविड-19 के मामले पाए जाने के कारण आईपीएल 2021 को बीच में स्थगित कर दिया गया था। आईपीएल 2021 का दूसरा चरण 19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेला जाना है।

पीटीआई की खबर के मुताबिक, श्रेयस अय्यर अब फिर से दिल्ली कैपिटल्स से जुड़ेंगे। छब्बीस वर्षीय श्रेयस अय्यर ने अब तक भारत की तरफ से 22 वनडे और 29 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। इंग्लैंड के खिलाफ पुणे में 23 मार्च को एकदिवसीय मैच के दौरान उनका कंधा खिसक गया था। इसके बाद उन्हें ब्रिटेन में कंधे की सर्जरी करानी पड़ी थी।

बीसीसीआई सूत्रों ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, ‘हां, राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) ने श्रेयस अय्यर को फिटनेस प्रमाणपत्र दे दिया है। वह एक सप्ताह तक बेंगलुरु स्थित एनसीए में रहे। कुछ दिन पहले ही उनकी फिटनेस का आकलन किया गया। चिकित्सा और शारीरिक मानदंडों को परखने के बाद वह अब मैचों में खेलने के लिए तैयार हैं।’

सूत्र ने बताया, ‘उन्हें बेहतर समय में फिटनेस प्रमाणपत्र मिला है, क्योंकि भारत को दो महीने में टी20 विश्व कप में खेलना है।’ अय्यर की वापसी से भारतीय टी20 टीम में मध्यक्रम में अधिक विकल्प मौजूद हो गए हैं। अय्यर ने भी अपने इंस्टाग्राम पर तस्वीरें शेयर कर खुद के पूरी तरह से फिट होने की पुष्टि की है।

हालांकि, अब सब की निगाहें इस बात पर लगी हैं कि दिल्ली कैपिटल्स का प्रबंधन आईपीएल में टीम की कप्तानी किसे सौंपता है। क्या वह ऋषभ पंत के साथ ही आईपीएल 2021 में आगे बढ़ना चाहेगा या श्रेयस अय्यर को फिर से टीम की बागडोर सौंपेगा।






Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *