NEWS NOW

ALL NEWS Just ON ONE CLICK

IPOs in June: इस महीने बंपर कमाई का मौका! 7 दिग्गज कंपनियां ला रही है 10,000 करोड़ का IPO, चेक करें डिटेल्स

1 min read
Spread the love

[ad_1]

नई दिल्ली. अगर आप आईपीओ (IPO)से पैसे कमाना चाहते हैं तो आपके पास शानदार मौका आ रहा है. जहां आप पैसे लगाकर मोटी रकम कमा सकेंगे. आईपीओ मार्केट में फिर से रौनक लौटने वाली है. स्टॉक मार्केट में आई स्थिरता और तेजी के बाद कंपनियां अब एक बार फिर अपना IPO लॉन्च करने की तैयारी में हैं, जिससे 2021 IPOs के लिए एक्शन-पैक्ड ईयर साबित होने वाला है. इस महीने जून में कुल 7 कंपनियों के आईपीओ आने वाले हैं. ये कंपनियां करीबन 10,000 करोड़ रुपये से अधिक की पूंजी जुटाना चाह रही है. इनमें से तीन अगले सप्ताह प्राइमरी मार्केट में जोरदार दस्तक देने वाले हैं. तो आइए जानते हैं इसके बारे में सबकुछ….

गुलजार होने वाला है आईपीओ मार्केट

पिछले 2 महीने से सुस्त पड़ा आईपीओ मार्केट फिर से गुलजार होने वाला है. स्टॉक मार्केट में आई स्थिरता और तेजी के बाद कंपनियां अब एक बार फिर अपना IPO लॉन्च करने की तैयारी में हैं. अगले सप्ताह प्राइमरी मार्केट में 3 IPO जोरदार दस्तक देने वाले हैं.

ये भी पढ़ें- 138 करोड़ में बिका यह सिक्का! जानिए क्या है इसमें खास, क्या आपके भी पास है इस तरह का Coin?अगले सप्ताह ये तीन आईपीओ होंगे लाॅन्च

इनमें से देश की सबसे बड़ी ऑटो पार्ट्स बनाने वाली कंपनी सोना कॉमस्टार (Sona Comstar) शामिल है जो 5500 करोड़ रुपये का IPO लॉन्च करने जा रही है. वहीं स्टील मैन्युफक्चरिंग कंपनी श्याम मेटालिक्स (Shyam Metalics) का IPO 909 करोड़ रुपये का है. मार्केटिंग एंड इवेंट मैनेजमेंट कंपनी नवोदय एंटरप्राइजेज (Navoday Enterprises) भी 14 जून को 46.08 करोड़ रुपये जुटाने के लिए अपना SME IPO लॉन्च करेगी। निवेशक इसे 17 जून तक सब्सक्राइब कर सकेंगे.

इन कंपनियों के IPO भी इसी माह

India Pesticides: फर्म ने आईपीओ के माध्यम से लगभग 800 करोड़ रुपये जुटाएगी. यह इश्यू जो जून 2021 में खुलने की संभावना है, इसमें 100 करोड़ रुपये फ्रेश इश्यू जारी किए जाएंगे. वहीं, प्रमोटरों द्वारा 700 करोड़ रुपये के ओएफएस (OFS) के माध्यम से पूंजी जुटाई जाएगी.

Dodla Dairy: हैदराबाद स्थित डेयरी उत्पाद निर्माण कंपनी जून में अपने 800 करोड़ रुपये के आईपीओ के साथ आने की उम्मीद है. इस इश्यू में 50 करोड़ रुपये तक का फ्रेश शेयर और प्रमोटरों द्वारा 1 करोड़ इक्विटी शेयर तक का ओएफएस शामिल है. आईपीओ से प्राप्त राशि का उपयोग कंपनी के कुछ ऋणों को चुकाने, पूंजीगत व्यय आवश्यकताओं के वित्तपोषण के साथ-साथ सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- मिलिए 28 साल के इस शख्स से जो सोशल मीडिया पर देते हैं सफल बिजनेस टिप्स! रतन टाटा भी लेते हैं सलाह, मानते हैं बात

KIMS Hospitals: कृष्णा इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (KIMS), जो आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में काम करने वाली प्रमुख कॉर्पोरेट स्वास्थ्य सेवा संस्थाओं में से एक है. कंपनी जून में अपना 800 करोड़ रुपये का IPO लॉन्च कर सकती है. जनरल अटलांटिक यानी कंपनी में एक निवेशक 1.39 करोड़ शेयरों को उतारेगा और कंपनी में अपनी हिस्सेदारी घटाएगा जो फिलहाल 41 फीसदी है. कंपनी की योजना प्रमोटर्स और निवेशकों द्वारा 200 करोड़ रुपये के शेयर और 21,340,931 शेयरों तक के ओएफएस जारी करने की है.

Arohan Financial: आरोहण फाइनेंशियल के 1,750-1,800 करोड़ रुपये के आईपीओ के जून 2021 में खुलने की संभावना है. आरोहण फाइनेंशियल आईपीओ में 850 करोड़ रुपये तक का नया इश्यू शामिल होगा. कंपनी विभिन्न संस्थाओं द्वारा 2,70,55,893 शेयरों के ओएफएस की पेशकश कर सकती है.

[ad_2]

#IPOs #June #इस #महन #बपर #कमई #क #मक #दगगज #कपनय #ल #रह #ह #करड #क #IPO #चक #कर #डटलस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *