September 26, 2021

NEWS NOW

ALL NEWS Just ON ONE CLICK

J&K: उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने जारी की नई फिल्म नीति, आमिर खान-राजकुमार हिरानी भी रहे मौजूद – Long

1 min read
Spread the love

फिल्मों के जरिए वादियों को फिर से गुलजार करने के लिए जम्मू-कश्मीर नई फिल्म नीति 2021 (Jammu Kashmir Film Policy 2021) को लागू कर दिया गया है. जम्मू-कश्मीर की पहली फिल्म नीति की घोषणा करते हुए उपराज्यपाल मनोज सिन्हा (LG Manoj Sinha) ने पूरी दुनिया के विश्व समुदाय के फिल्म निर्माताओं को जम्मू-कश्मीर आने का न्यौता दे दिया है. इस खास मौके पर बॉलीवुड (Bollywood) की कई जानी-मानी हस्तियों को आमंत्रित किया गया था. इनमें आमिर खान (Aamir Khan), राज कुमार हिरानी (Rajkumar Hirani) जैसे जाने-माने लोग शामिल थे.

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा (LG Manoj Sinha) गुरुवार (5 अगस्त ) को, प्रदेश की नई फिल्म नीति 2021 (Jammu Kashmir Film Policy 2021) जारी की. नई फिल्म नीति के मुताबिक, कश्मीर को एक फ्रेंडली शूटिंग डेस्टिनेशन बनाने पर फोकस किया जा रहा है.

एसकेआईसीसी श्रीनगर में आयोजित कार्यक्रम में उप राज्यपाल सिन्हा ने कहा कि प्रदेश की नीति देश की सबसे अच्छी फिल्म नीतियों में शामिल है. इससे जम्मू-कश्मीर को मनोरंजन उद्योग के लिए सबसे बेहतरीन डेस्टिनेशन के रूप में बदलने में सहायता मिलेगी. साथ ही फिल्म शूटिंग के स्वर्णिम युग की वापसी होगी.

LG Manoj Sinha, Manoj Sinha, Jammu Kashmir new film policy, Aamir Khan, Rajkumar Hirani

उन्होंने कहा कि सरकार ने अनापत्ति के लिए सिंगल विंडो की व्यवस्था की है ताकि यहां आने वाले निर्माताओं को किसी तरह की कोई दिक्कत न हो. इसके साथ ही उपकरण, लोकेशन और प्रतिभाओं की डायरेक्ट्री भी तैयार की है, जिससे लोकेशन और प्रतिभाओं के चयन के लिए निर्माताओं को दिक्कतें नहीं होंगी. नई नीति से स्थानीय प्रतिभाओं को अपनी प्रतिभा के प्रदर्शन का मौका मिलेगा. इसके साथ ही उन्हें आजीविका के अवसर भी मिलेंगे.

नई फिल्म नीति के जारी होने पर आमिर खान ने कहा कि श्रीनगर में जम्मू कश्मीर में मेरी फिल्म की शूटिंग चल रही है. सारी एजेंसियां, प्रशासन मुझे बहुत सपोर्ट कर रहे हैं. मैं अपने पूरे परिवार के साथ यहां आया हूं. किरण और उनके माता-पिता भी साथ हैं. मैं चाहता हूं कि यहां थिएटर जल्दी खुल जाएं, ताकि लोग फिल्में देख सकें.’ वह इन दिनों आमिर खान अपनी टीम के साथ जम्मू और कश्मीर में आगामी फिल्म लाल सिंह चड्ढा की शूटिंग कर रहे हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *