NEWS NOW

ALL NEWS Just ON ONE CLICK

पश्चिम बंगाल से इलाज के लिए कोलकाता लाए गए बम हमले में जख्मी मंत्री जाकिर हुसैन

1 min read
Minister Zakir Hussain injured in bomb attack brought to Kolkata from West Bengal for treatment
Spread the love

रेलवे स्टेशन के बाहर बम हुए हमले में जख्मी कई कार्यकर्ताओं ने गंवाए हाथ-पैर

डेस्क/न्यूज नाउ। मुर्शिदाबाद में एक रेलवे स्टेशन के बाहर बम से हुए हमले में जख्मी पश्चिम बंगाल के मंत्री जाकिर हुसैन को कोलकाता शिफ्ट किया गया है। बुधवार को हुए हमले में वह बुरी तरह से जख्मी हो गए थे, जिसके बाद उन्हें मुर्शिदाबाद के ही एक अस्पताल में एडमिट कराया गया था। मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के वाइस प्रिंसिपल एक बेरा ने बताया, ‘हुसैन को कोलकाता ले जाया गया है। उन्हें एसएसकेएम अस्पताल के ट्रामा केयर सेंटर में भर्ती कराया जाएगा। उनकी हालत स्थिर है। शरीर के बाएं हिस्से में उन्हें काफी जख्म आए हैं।’

पश्चिम बंगाल की ममता सरकार में डिप्टी लेबर मिनिस्टर जाकिर हुसैन पर मुर्शिदाबाद के निमतिता रेलवे स्टेशन पर बुधवार को रात 9:45 बजे बम से हमला हुआ था। इस हमले में उनके अलावा एक दर्जन से ज्यादा समर्थक भी जख्मी हुए हैं। अब तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

Minister Zakir Hussain injured in bomb attack brought to Kolkata from West Bengal for treatment

कहा जा रहा है कि हुसैन समेत करीब 17 लोग जख्मी हुए हैं। सभी पीड़ितों को पहले जंगीपुर के सरकारी अस्पताल में एडमिट कराया गया था, लेकिन बाद में उन्हें मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज में शिफ्ट किया गया। अस्पताल प्रशासन ने बताया है कि मंत्री जाकिर हुसैन के अलावा कम से कम 5 लोग और ऐसे हैं, जिन्हें कोलकाता ले जाया गया है।

बम हमले में जख्मी लोगों में एक दो लोगों के पैरों में बुरी तरह से चोट है। वहीं एक शख्स को अपना हाथ गंवाना पड़ा है। एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने बताया कि मामले की जांच के लिए एक स्पेशल टीम गठित की गई है। अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

पूछताछ के लिए कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है। यह घटना निमतिता रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर हुई थी। इसके चलते रेल प्रशासन ने एक ट्रेन के रूट में बदलाव कर दिया था, लेकिन अब स्थिति सामान्य है।

बीते कुछ सालों में यह पहली घटना है, जब पश्चिम बंगाल के किसी मंत्री पर इतना भीषण हमला हुआ है। हिंसक राजनीतिक झड़पों के लिए कुख्यात हो चुके बंगाल में इस घटना से एक बार फिर राजनीतिक पारा चढ़ सकता है। हमले में घायल हुए मंत्री जाकिर हुसैन 2016 में टीएमसी के टिकट पर जंगीपुर विधानसभा सीट से जीते थे। इससे पहले वह कांग्रेस पार्टी में थे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *