NEWS NOW

ALL NEWS Just ON ONE CLICK

Mithun Chakraborty Birthday: हेलन के असिस्टेंट, फिर बने ‘डिस्को डांसर’, मिथुन चक्रवर्ती को दाऊद ने क्यों दी थी मर्डर की धमकी

1 min read
Spread the love


HBD Mithun Chakraborty: मिथुन का जन्म 16 जून,1950 को कलकत्ता में हुआ था. फोटो साभार: @mithun__chakraborty_

Mithun Chakraborty Birthday: अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं. मिथुन का जन्म 16 जून,1950 को कलकत्ता में हुआ था. ‘डिस्को डांसर’ की जोरदार कामयाबी के साथ ही मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty Birthday) बॉलीवुड के हॉट टॉपिक बन गए थे.

मुंबई. हिंदी सिनेमा में डिस्को डांसर के नाम से मशहूर अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं. मिथुन का जन्म 16 जून,1950 को कलकत्ता में हुआ था. ‘डिस्को डांसर’ की जोरदार कामयाबी के साथ ही मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty Birthday) बॉलीवुड के हॉट टॉपिक बन गए थे. आउट साइडर होने के बावजूद भी एक्टर ने इंडस्ट्री में अपनी पकड़ काफी अच्छी बना ली थी. फिल्मी दुनिया में कदम रखने से पहले मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) डांसिंग दिवा हेलन के असिस्टेंट बने.

साल 1976 में आई फिल्म ‘मृगया’ से मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था. पहली फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट एक्टर का नेशनल अवॉर्ड भी मिला था. मिथुन को एक्टिंग, एक्शन और डांसिंग तीनों में महारत हासिल है. उन्होंने अलग-अलग भाषाओं-  बंगाली, हिंदी, ओड़िया, भोजपुरी, तमिल, तेलुगू, कन्नड़ और पंजाबी में 350 से ज्यादा फिल्में की हैं.

Mithun chakraborty

मिथुन का जन्म 16 जून,1950 को कलकत्ता में हुआ था. फोटो साभार: @mithun__chakraborty_

एक सफल अभिनेता होने के नाते मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) का नाम को-स्टार रंजीता, योगिता बाली, सारिका और अन्य के साथ जुड़ा, लेकिन श्रीदेवी के साथ उनके अफेयर की चर्चा सबसे ज्यादा रही. 1984 में आई फिल्म ‘जाग उठा इंसान’ में मिथुन-श्रीदेवी ने पहली बार स्क्रीन शेयर की थी. इस फिल्म की शूटिंग के साथ दोनों के अफेयर की खबरें आने लगी थीं. मिथुन चक्रवर्ती ने एक इंटरव्यू में खुद कबूल किया था कि उन्होंने श्रीदेवी से गुपचुप शादी की थी.खबरों की माने तो मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) को डॉन दाऊद इब्राहिम ने जान से मारने की धमकी दे दी थी. जिसके बाद संजय दत्त ने उनकी मदद की थी. इन सबके अलावा मिथुन दा एक सफल बिजनेसमैन भी हैं. मिथुन का लग्जरी होटल का बिजनेस है. इन होटल्स से मिथुन की कमाई करोड़ों में है. मिथुन चक्रवर्ती को अब तक दो फिल्मफेयर अवॉर्ड और तीन नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स मिल चुके हैं. वह टीवी पर आने वाले पॉपुलर डांस रियलिटी शो डांस इंडिया डांस के सुपर जज यानी ग्रैंडमास्टर रह चुके हैं.







#Mithun #Chakraborty #Birthday #हलन #क #अससटट #फर #बन #डसक #डसर #मथन #चकरवरत #क #दऊद #न #कय #द #थ #मरडर #क #धमक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *