NEWS NOW

ALL NEWS Just ON ONE CLICK

New Year Rashifal 2021: इन पांच राशिवालों के पास में खूब आएगा पैसा, आर्थिक लाभ के हैं प्रबल योग

1 min read
New Year Rashifal 2021: These five zodiac signs will have a lot of money, financial gains are strong
Spread the love

New Year Rashifal 2021:न्यूज नाउ/डेस्क: पुरानी साल 2020 अपनी खट्टी मीठी यादों के साथ खत्म होने जा रहा है और नया साल 2021 आने वाला है। आर्थिक पक्ष हमारे जीवन का महत्वपूर्ण पहलू होता है। यदि यह पक्ष कमजोर पड़ जाए तो हमें अपना जीवन भौतिक सुखों के अभाव में जीना पड़ता है।

साल 2021 में आपका आर्थिक पक्ष कैसा होगा, क्या आपको इस साल कोई बड़ी आर्थिक सफलता मलेगी मिलेगी? इन सभी सवालों का जवाब आपको आर्थिक राशिफल 2021 में प्राप्त होगा। तो चलिए आपकी राशि के अनुसार जानते हैं नए साल में कैसा रहेगा आपका आर्थिक जीवन।

मेष राशि के जातकों की बढ़ेगी आमदनी

आर्थिक राशिफल के अनुसार, साल 2021 में आपकी आर्थिक स्थिति पिछले वर्ष के मुकाबले बेहतर रहेगी। आप पर शनि का गोचर राशि से अष्टम भाव में मकर राशि में होने से शनि की दृष्टि धन भाव में रहेगी, जिससे धन को लेकर आवक बढ़ेगी और खर्चो में कमी आएगी। इस साल किसी को उधार दिया गया धन वापस मिलेगा।

 वृष राशि वालों को रखना होगा धैर्य

आर्थिक राशिफल के अनुसार, वर्ष 2021 आपके आर्थिक जीवन के लिए मिलाजुला रह सकता है। राहु का गोचर बना रहेगा, जिससे आर्थिक फैसलों को लेकर कुछ भ्रम की स्थिति रहेगी और अपने निर्णय को बार-बार बदलेंगे।

आय के स्रोत में रुकावटें आने की वजह से आय में बाधा उत्पन्न होगी। हालांकि अप्रैल के बाद अचानक धन लाभ के योग बनने से आपके सभी रुके काम चल निकलेंगे, लेकिन इस समय में धन का सही इस्तेमाल करें।

मिथुन वालों के खर्चों में होगा इजाफा

आर्थिक राशिफल के अनुसार, वर्ष 2021 में आपके खर्चों में इजाफा होगा। दरअसल, शनि ग्रह का अष्टम भाव में गोचर और राहु का द्वादश भाव में गोचर आपके आर्थिक पक्ष के लिए शुभ नहीं है। इस कारण से इस वर्ष अपने खर्चे का अधिक ध्यान रखना होगा।

मार्च के बाद से आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर हो जाएगी। अगर आप कोई भी बड़ा निवेश करना चाहते हैं इस वर्ष थोड़ा संभलकर करें। घर या वाहन लेने का सपना इस वर्ष पूरा होगा। आपको पिता से आर्थिक मदद मिलने से आपके पास धन एकत्र होगा जिससे आप अपने अटके हुए कुछ प्रोजक्ट को पूरा करेंगे।

 कर्क राशि वाले धन संभालकर खर्च करें 

वर्ष 2021 आपके आर्थिक पक्ष के लिए सामान्य रहने के संकेत दे रहा है। धन के मामले में आपको मानसिक तनाव हो सकता है, इसलिए पैसों को खर्च करते समय सावधानी बरतें। वहीं मार्च से अचानक कोई धन के निवेश का योग बन रहा है।

मई के बाद अधिक खर्च की वजह से आप अपने धन को संभाल नहीं पाएंगे। बेहतर होगा कि इस समय में आप अपने धन को संभालकर रखें। तभी बचत हो सकती है। साल के अंत होने पर आपकी आर्थिक स्थिति में आपको मजबूती मिलनी शुरू हो जाएगी। बस संयम के साथ निर्णय लेनी की जरूरत है।

 सिंह राशिवालों का आर्थिक पक्ष रहेगा मजबूत

आर्थिक राशिफल के अनुसार, वर्ष 2021 आर्थिक स्थिति के लिहाज से बहुत ही शुभ साबित होने जा रहा है। इनके रुके हुए कार्य तेजी से संपन्न होने शुरू हो जाएंगे। घर का सपना पूरा होगा। या फिर जो जातक जमीन में निवेश के लिए सोच रहे हैं उन्हे अच्छा मुनाफा मिलेगा।

कार्यों का बोझ बढ़ेगा जिस कारण से आप हमेशा पैसा बनाने के बारे में सोचते रहेंगे। मई से अक्तूबर के मध्य में किसी बड़े निवेश के बारे में न सोचें और न ही शेयर बाजार में धन लगाएं। आपको नुकसान हो सकता है। साल के अंत के महीनों में आर्थिक स्थिति और भी बेहतर होती चली जाएगी। 

 कन्या राशि वालों की आर्थिक स्थिति होगी पहले से बेहत

कन्या राशि वालों के लिए तृतीय भाव में इस वर्ष केतु और नवम भाव में राहु का गोचर रहेगा। इस साल कन्या राशि के जातकों के लिए उनकी आर्थिक स्थिति पहले के मुकाबले बेहतर रहेगी। साल के मध्य में जमीन और घर खरीदना आपके लिए फायदेमंद रहेगा।

इससे आपकी संपत्ति में इजाफा होगा। व्यापार में मुनाफा और कई सालों का अटका हुआ धन मिलने से आपकी आर्थिक स्थिति और भी अच्छी हो जाएगी। अक्तूबर के महीने से आर्थिक लाभ के अच्छे योग बने हुए हैं लेकिन व्यर्थ के खर्चों पर भी काबू रखें। आपके लिए यह बेहतर रहेगा।

तुला राशिवालों की बढ़ेगी आमदनी

वित्तीय नजरिए के लिहाज से साल 2021 की शुरुआत तुला राशि के जातकों के लिए अच्छी रहेगी। आमदनी होने के साथ खर्चे भी बढ़ते रहेंगे। पहले के मुकाबले आपकी आर्थिक स्थिति में इजाफा देखने को मिलेगा। इस वर्ष अगर जमीन में धन निवेश के बारे में  सोच रहे हैं तो पहले जानकारों की सलाह अवश्य लें।

मई के बाद नये वाहन लेने का सपना भी इस साल पूरा होगा। किसी नई जगह के निर्माण के ऊपर साल के मध्य में धन खर्च हो सकता है। अगर शेयर बाजार में लम्बे समय के लिए धन का निवेश करना चाहते हैं तो मई से पहले या अक्टूबर के बाद कर सकते हैं।

 वृश्चिक राशिवालों को शुरूआती महीनों में होगा फायदा 

इस वर्ष आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी। साल के शुरुआती महीनों में आपको इसके संकेत मिलना शुरू हो जाएंगे। निवेश से अच्छा पैसा बनाएंगे। लेकिन आपकी मई के महीने में आर्थिक स्थिति कुछ कमजोर रहेगी। इस दौरान अपने खर्चों पर काबू रखें।

इस दौरान शेयर बाज़ार में भी किसी तरह का निवेश करने से बचें। कहीं से आर्थिक मदद मिल सकती है या फिर पैतृक सम्पत्ति से लाभ मिलने की संभावना है।

जो आपके वित्तीय स्थिति को पहले के मुकाबले और मजबूत करने में सहायक साबित होगा। व्यापार में निवेश करने के लिए यह समय उत्तम रहेगा। 

 धनु राशिवालों को अचानक से होगा धनलाभ

धनु राशि के जातकों के लिए वित्तीय मामलों में धन अर्जित करने के लिए पूरे वर्ष कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। तभी कामयाबी प्राप्त होगी। कहीं भी धन निवेश करने से पहले कई बार सोच विचार कर ही निर्णय लें।

परिवार में खर्च अधिक बढ़ने से मानसिक तनाव बना रहेगा। बेवज़ह के निवेश से भी सावधान रहें। आपको साल के अंत के महीनों में अचानक धन लाभ होने की उम्मीद है।

 मकर राशिवालों की आर्थिक स्थिति में आएगा उतार-चढ़ाव

वर्ष 2021 मकर राशि के जातकों के लिए आर्थिक स्थिति में उतार-चढ़ाव के साथ बीतेगा। बेवजह के खर्चे पहले के मुकाबले ज्यादा होंगे। इस साल घर वालों के साथ पैतृक सम्पत्ति को लेकर भी वाद-विवाद हो सकता हैं।

आमदनी के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी तब जाकर आपको कुछ मुनाफा मिलेगा। शेयर बाजार में कोई बड़ा निवेश न करें, नुकसान हो सकता है। अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए कर्ज लेने की आवश्कता पड़ेगी।

 कुंभ राशिवालों को होगा अच्छा मुनाफा

आर्थिक नजरिए से कुंभ राशि वालों को साल के शुरुआत से ही अच्छे संकेत मिलने लगेगा। आय में इजाफा देखने को मिलेगा। व्यवसाय में लाभ मिलने से आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी। व्यापार में निवेश करने के लिए धन की आवश्यकता होगी तो वह भी पूरी हो जाएगी।

पुराना लेन-देन से आपको धन प्राप्त होंगे जो आपकी आर्थिक स्थिति को पहले के मुकाबले मजबूती प्रदान करेगा। इस वर्ष आपके लिए जमीन और शेयर बाजार में निवेश करने से बचें। कहीं से पैतृक संपत्ति प्राप्ति होने की संभावना भी दिख रही है।

 मीन राशि वालों के लिए बन रहे हैं आर्थिक लाभ के योग 

आर्थिक राशिफल 2021 के अनुसार, नए साल में आर्थिक लाभ के योग भी बने हुए हैं। किसी ज़मीन पर किया गया आपका निवेश इस साल फायदा दिलाएगा। इसके अलावा  शेयर बाजार में निवेश से लाभ मिलने के संकेत हैं। कहीं से अचानक धन लाभ भी हो सकता है।

 वित्तीय लिहाज से मीन राशि वालों के लिए वर्ष की शुरूआत सामान्य रहेगी। आपको इस वर्ष अपने खर्चे कम करने होंगे तभी आगे की योजनाओं पर धन निवेश के बारे में सोच सकते हैं। मीन राशि के जातक इस वर्ष निवेश जरूर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *