NEWS NOW

ALL NEWS Just ON ONE CLICK

NSDL की बड़ी कार्रवाई को लेकर अडानी ग्रुप ने दी सफाई, अकाउंट फ्रीज वाली खबरों पर कही ये बात

1 min read
Spread the love


कंपनी ने कहा कि ये खबरें निवेशको को जान-बूझकर गुमराह करने के लिए फैलाई गई है

एनएसडीएल (NSDL) द्वारा अडानी ग्रुप (Adani Group) की चार कंपनियों में 43,500 करोड़ रुपये से अधिक निवेश करने वाले तीन एफपीआई (FPI) के अकाउंट फ्रीज किए जाने की खबरों पर ग्रुप ने सफाई दी है.

नई दिल्ली. अडानी ग्रुप (Adani Group) ने नेशनल सिक्योरिटीज डिपॉजिटरी लिमिटेड यानी एनएसडीएल (NSDL) द्वारा तीन फॉरेन पोर्टफोलियो इनवेस्टर्स (FPIs) के अकाउंट फ्रीज किए जाने की खबरों को पूरी तरह गलत बताया है. अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन ने कहा कि तीनों FPIs का अकाउंट ब्लॉक होने की खबर पूरी तरह गलत है. कंपनी ने कहा कि ये खबरें निवेशको को जान-बूझकर गुमराह करने के लिए फैलाई गई है और इस झूठी खबर के कारण निवेशकों के साथ कंपनी को भारी आर्थिक नुकसान हुआ है. हालांकि, कंपनी के इस बयान के बावजूद एनएसडीएल का डेटा बता रहा है कि अडानी ग्रुप की कंपनियों में निवेश करने वाले मॉरीशस के 3 FPIs का अकाउंट फ्रीज है.

इन FPI को बंद करने की आ रही है खबर

खबरों के मुताबिक, अडानी ग्रुप की चार कंपनियों में 43,500 करोड़ रुपये के शेयर्स रखने वाले तीन फॉरेन पोर्टफोलियो इनवेस्टर्स (FPI) के अकाउंट ब्लॉक कर दिए हैं. ये FPI हैं अल्बुला इनवेस्टमेंट फंड, क्रेस्टा फंड और APMS इनवेस्टमेंट फंड. इनके एकाउंट 31 मई को यह उससे पहले फ्रीज किए गए थे.

अल्बुला इनवेस्टमेंट फंड ने कहा- अकाउंट ऑपरेशनल हैहालांकि, CNBC-TV18 की रिपोर्ट के मुताबिक, अल्बुला इनवेस्टमेंट फंड ने कहा कि एनएसडीएल ने उसके अकाउंट फ्रीज नहीं किए हैं और उसका अकाउंट पूरी तरह ऑपरेशनल है.

ये भी पढ़ें- रिकॉर्ड स्तर पर पहुंची थोक महंगाई, सब्जी-दालों की कीमतों में तेजी, जानें कैसा रहा मई में हाल

खबर के बाद से अडानी ग्रुप की कंपनियों के शेयर में जबरदस्त गिरावट आई

ईटी की खबर के मुताबिक, NSDL ने तीनों फंड पर सिक्योरिटीज की खरीद-बिक्री पर रोक लगाई है. इस खबर के आने के बाद से अडानी ग्रुप की कंपनियों के शेयर में जबरदस्त गिरावट आई है. इन तीनों विदेशी फंडों की Adani Enterprises में 6.82% हिस्सेदारी है. जबकि, Adani Transmission में 8.03%, Adani Total Gas में 5.92% और Adani Green में 3.58% हिस्सेदारी है. इस खबर के बाद आज के कारोबार में Adani Group के शेयरों में जोरदार गिरावट देखने को मिली, जिससे ग्रुप के सभी शेयरों को मिलाकर इनके मार्केट कैप करीब 10 फीसदी यानी 1.03 लाख करोड़ रुपये की गिरावट आई है.







#NSDL #क #बड #कररवई #क #लकर #अडन #गरप #न #द #सफई #अकउट #फरज #वल #खबर #पर #कह #य #बत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *