September 23, 2021

NEWS NOW

ALL NEWS Just ON ONE CLICK

Paresh Rawal Love Story: When the actor first saw Swaroop Sampat Had said- She will become my wife – किसी की भी बेटी हो, यही मेरी वाइफ बनेगी- स्वरुप को पहली बार देख बोल पड़े थे परेश रावल, 12 सालों बाद की शादी

1 min read
Spread the love

अभिनेता परेश रावल ने परदे पर हर तरह के किरदार निभाए हैं। उनकी निजी जिंदगी भी बड़ी खूबसूरत रही है। जब वो संघर्ष कर रहे थे तभी उन्हें अपनी हमसफर स्वरुप संपत मिल गईं थीं। परेश रावल जिस कंपनी के लिए नाटक करते थे स्वरुप उसके प्रोड्यूसर की बेटी थीं। जब परेश रावल ने पहली बार उन्हें देखा तो देखते ही रह गए थे और अपने दोस्त से कहा था कि यही मेरी पत्नी बनेगी। उनके दोस्त ने उन्हें समझाया था कि वो उनके प्रोड्यूसर की बेटी हैं तो परेश रावल ने कहा था कि किसी की भी बेटी हो फर्क नहीं पड़ता।

परेश रावल ने अपनी प्रेम कहानी का जिक्र अनुपम खेर के शो, ‘द अनुपम खेर शो’ में किया था। उन्होंने बताया था, ‘ड्रामा का फेस्टिवल था, साल 1975 में। मैं और महेंद्र जोशी जा रहे थे, आईएनटी में हमलोग काम करते थे तो हमें पास मिला था। देखा तो एक खूबसूरत लड़की खड़ी है, साड़ी पहनकर। मैंने जोशी को बोला- जोशी ये लड़की मेरी वाइफ होगा। जोशी बोला तेरे को पता है पागल, ये कौन है? जहां काम करता है, उसके बॉस की बेटी है ये। आईएनटी के प्रोड्यूसर बेचू भाई संपत की बेटी है।’

परेश रावल ने तब अपने दोस्त से कहा था, ‘किसी की भी बेटी हो, किसी की भी बहन हो, ये मेरी वाइफ होगी।’ परेश रावल की जिंदगी में इससे पहले कुछ ऐसा हुआ था कि वो स्वरुप से अपने दिल की बात जल्दी कहकर उनका हां सुनने को बेताब थे। वो नहीं चाहते थे कि वो वक्त लें और फिर स्वरुप उनसे दूर हो जाएं।

उन्होंने बताया था, ‘मैंने उन्हें एक दिन प्ले देखने के लिए इन्वाइट किया। प्ले के बाद उन्होंने मेरी तारीफ़ की और मैंने सांस भरकर कहा कि मुझे बात करनी है। मैं बस आपसे प्यार ही नहीं करता बल्कि आपसे शादी भी करना चाहता हूं।’

 

स्वरुप ने परेश रावल से वक्त मांगा तो उन्होंने कह दिया था कि उनके पास धीरज नहीं है। स्वरूप ने इसके अगले ही दिन उनसे शादी के लिए हां कर दिया था। परेश रावल ने अपनी शादी को लेकर कहा था, ‘1987 में हमने शादी कर ली, 12 सालों बाद। मैंने सोचा था कि जब तक मैं कुछ कमाता नहीं, क्या करूंगा शादी करके।

परेश रावल की तरह ही स्वरुप संपत फिल्मों में काम करतीं हैं। उन्होंने नरम गरम, नखुड़ा, साथिया, हिम्मतवाला, की एंड का, उरी द सर्जिकल स्ट्राइक जैसी फिल्मों में अभिनय किया। प्रियंका चोपड़ा की फिल्म, ‘द व्हाइट टाइगर’ में भी स्वरुप नज़र आईं थीं।

उन्होंने टीवी की दुनिया में भी काम किया है। ‘ये जो है जिंदगी’ से स्वरुप को काफी लोकप्रियता मिली थी। उनके कुछ और धारावाहिक हैं, ये दुनिया गजब की, ऑल द बेस्ट-डीडी मेट्रो, शांति।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *