September 22, 2021

NEWS NOW

ALL NEWS Just ON ONE CLICK

PM Modi to visit US this month, to meet President Biden for the first time!

1 min read
Spread the love
इसी महीने अमेरिका जा...- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO
इसी महीने अमेरिका जा सकते हैं PM मोदी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अमेरिका में राष्ट्रपति के साथ मुलाकात कर सकते हैं और दोनों नेताओं के बीच द्विपक्षीय बातचीत भी हो सकती है। पीएम मोदी और जो बायडेन की ये मुलाकात 23 सितंबर को हो सकती है। बता दें कि QUAD समिट के लिए पीएम मोदी के अमेरिका जाने की तैयारी हो रही है हालांकि अभी इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। जो प्रोग्राम अब तक सामने आया है उसके मुताबिक पीएम मोदी 22 सितंबर को वॉशिंगटन जा सकते हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन के साथ 23 सितंबर को द्विपक्षीय वार्ता हो सकती है उसके बाद 24 सितंबर को QUAD समिट हो सकता है। क्वाड समिट के बाद पीएम मोदी वॉशिंगटन से न्यूयॉर्क के लिए रवाना हो जाएंगे जहां 25 सितंबर को UNGA के 76वें सत्र में पीएम मोदी का संबोधन होगा।

24 सितंबर को होनी है QUAD देशों की बैठक

खबर ये भी है कि 24 सिंतबर पीएम मोदी क्वाड देशों की बैठक में हिस्सा लेंगे। पीएम मोदी इस अमेरिका दौरे में संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित कर सकते हैं। क्वाड देशों की बैठक को लेकर 24 सितंबर की तारीख का आधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन कोरोना महामारी बीच पूरी कोशिश हो रही है क्वाड देशों के नेताओं की आमने सामने की बैठक की। क्वाड संगठन में चार देश हैं अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, जापान और भारत।

सूत्रों के मुताबिक मौजूदा हालात में क्वाड नेताओं के बीच आमने सामने की ये बैठक बेहद अहम होने वाली है। क्वाड की आखिरी बैठक अमेरिकी राष्ट्रपति ने मार्च में बुलाई थी और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हिंद-प्रशांत महासागर क्षेत्र के मुद्दों पर बात हुई थी।



[

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *