September 23, 2021

NEWS NOW

ALL NEWS Just ON ONE CLICK

Pratyusha Banerjee Birth Anniversary: प्रत्युषा बनर्जी की मौत ने भी खड़े किए थे कई सवाल, नहीं सुलझी गुत्थी

1 min read
Spread the love

मुंबई: टेलीविजन की मशहूर एक्ट्रेस प्रत्युषा बनर्जी (Pratyusha Banerjee) घर-घर में ‘आनंदी’ के नाम से फेमस हुईं. प्रत्युषा आज हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनका चेहरा और काम आज भी लोगों को याद है. वह 1 अप्रैल 2016 को दुनिया को अलविदा कह गईं. प्रत्युषा की मौत आज भी पहेली बनी हुई है. आज एक्ट्रेस की बर्थ एनिवर्सरी है. एक्ट्रेस की मौत ने टीवी इंडस्ट्री को सदमें डाल दिया था.

प्रत्युषा बनर्जी (Pratyusha Banerjee) का जन्म 10 अगस्त 1991 में जमशेदपुर, झारखंड में हुआ था. बाद में टीवी और फिल्मों में काम करने के लिए एक्ट्रेस मुंबई आई थीं. इनके पिता का नाम शंकर और मां का नाम सौम्या बनर्जी है. प्रत्यूषा बनर्जी का अफेयर व्यापारी मकरंद मल्होत्रा के साथ था, लेकिन 2015 में उनके संबंध टूट गए थे. बाद में एक्ट्रेस ने अभिनेता और निर्माता राहुल राज सिंह से डेटिंग करना शुरू कर दिया था. प्रत्यूषा के आत्महत्या करने के पीछे कई कारण सामने आए. इसमें से एक कारण उनके ब्वॉयफ्रेंड राहुल राज से उनका रिश्ता खराब चलना भी बताया गया था.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रत्युषा बनर्जी के निधन के बाद से राहुल एक्ट्रेस का मोबाइल लेकर फरार हो गये थे. आपको बता दें कि राहुल ने ही प्रत्युषा को अस्पताल तक पहुंचाया था. राहुल राज ने मुंबई पुलिस के पास अपना बयान दर्ज कराया था. जिसमें उन्होंने कहा, ‘मैं डर गया था. इसलिए पुलिस को इन्फॉर्म नहीं किया. प्रत्यूषा एक महीने से तनाव में थीं.’ इस मामले में हर हार कोई नया राज खुलता है.

हाल ही में राहुल राज सिंह ने बिग बॉस फेम विकास गुप्ता पर इल्जाम लगाते हुए कहा था कि, उन्होंने प्रत्युषा को डेट किया था. विकास ने भी प्रत्यूषा के साथ रिलेशनशिप को कुबूल किया था. ईटाम्स के साथ बातचीत में उन्होंने ये खुलासा किया. विकास ने कहा कि उन्होंने दो महिलाओं को डेट किया है और वह पहले सिर्फ वो दो महिलाएं ही उनकी बाईसेक्शुअल (Bisexual) होने के बारे में जानती थीं.

विकास ने बताया कि प्रत्यूषा को इसके बारे में तब पता चला जब हमारा ब्रेकअप हो गया. उन्होंने कहा कि ब्रेकअप की वजह यह थी कि कुछ लोगों ने उससे मेरी बुराई की थी, लेकिन मैं इसकी डिटेल में नहीं पड़ना चाहता, क्योंकि वह अब इस दुनिया में नहीं है. प्रत्युषा बनर्जी (Pratyusha Banerjee) का शव घर में पंखे से लटका मिला था. घटना की शुरुआती जांच के बाद पुलिस ने इसे सुसाइड केस कहा था, लेकिन बेटी की मौत के 5 साल के बाद भी प्रत्युषा के मम्मी-पापा ये मानने के लिए तैयार नहीं हैं. उन्हें आज भी लगता है कि उनकी बेटी की हत्या हुई है. बेटी को इंसाफ दिलाने के लिए वो आज भी लड़ाई लड़ रहे हैं. उन्होंने कोर्ट कचहरी के चक्कर में अपना सब कुछ लुटा दिया है. आलम ये है कि आज एक कमरे में अपना गुजारा कर रहे हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *