Latest News

September 21, 2021

NEWS NOW

ALL NEWS Just ON ONE CLICK

Ramiz Raja elected as Pakistan Cricket Board chairman for 3 year term – रमीज राजा बने 3 साल के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के चेयरमैन

1 min read
Spread the love
PCB- India TV Hindi
Image Source : PAKISTAN CRICKET BOARD (TWITTER)
PCB

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज़ राजा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के चेयरमैन चुने गए हैं। रमीज का कार्यकाल 3 साल का होगा। पीसीबी चुनाव आयुक्त, जस्टिस (रिटायर्ड) शेख अजमत सईद की अध्यक्षता में हुई एक विशेष बैठक में रमीज़ राजा को सर्वसम्मति से 3 साल के कार्यकाल के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के 36वें चेयरमैन के रूप में निर्विरोध चुना गया है।

रमीज राजा अब्दुल हफीज कारदार (1972-1977), जावेद बुर्की (1994-1995) और एजाज बट (2008-2011) के बाद पीसीबी का नेतृत्व करने वाले चौथे पूर्व पाकिस्तानी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर हैं।

रमीज राजा ने कहा, “पीसीबी के चेयरमैन के रूप में मुझे चुनने के लिए आप सभी का आभारी हूं और यह सुनिश्चित करने के लिए आपके साथ काम करने के लिए तत्पर हूं कि पाकिस्तान क्रिकेट लगातार और मजबूत हो, मैदान के अंदर और बाहर दोनों जगह।”

रमीज ने आगे कहा, “मेरा मुख्य फोकस पाकिस्तान की पुरुष क्रिकेट टीम में उसी संस्कृति, मानसिकता, रवैये और दृष्टिकोण को पेश करने में मदद करना होगा जिसने कभी पाकिस्तान को क्रिकेट खेलने वाले प्रमुख देशों में से एक बना दिया था। एक संगठन के रूप में, हम सभी को राष्ट्रीय टीम को सपोर्ट करने और उन्हें सहायता और समर्थन प्रदान करने की आवश्यकता है ताकि वे क्रिकेट के उस ब्रांड का निर्माण कर सकें, जिसका फैंस हर बार मैदान के अंदर उनसे उम्मीद करते हैं।”

उन्होंने कहा, “जाहिर है, एक पूर्व क्रिकेटर के रूप में मेरी दूसरी प्राथमिकता हमारे अतीत और वर्तमान क्रिकेटरों की भलाईको देखना होगा। खेल हमेशा क्रिकेटरों के बारे में रहा है और रहेगा और इसलिए, वे अपने मूल संस्थान से अधिक मान्यता और सम्मान के पात्र हैं।”

रमीज राजा ने पाकिस्तान की ओर से खेलते हुए 57 टेस्ट में 2833 और 198 वनडे मैचों में 5841 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से टेस्ट में 2 जबकि वनडे 9 शतक निकले हैं। 



[

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed