August 1, 2021

NEWS NOW

ALL NEWS Just ON ONE CLICK

Robert Vadra on Ramamandir: आज तक किसी भी धार्मिक संस्था, संगठन को नहीं दिया चंदा, राममंदिर के लिए भी नहीं दूंगा: वाड्रा

1 min read
Robert Vadra on Ramamandir

Robert Vadra on Ramamandir: Vadra statement about donation for construction of Ram mandir

Spread the love

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद ने कहा- कभी चर्च, मस्जिद, गुरुद्वारे के लिए भी चंदा नहीं दिया, तो राममंदिर के लिए कैसे दूं

जशयपुर के गणेश मंदिर में पूजा-अर्चना करते रॉबर्ट वाड्रा।

जयपुर/न्यूज नाउ।  कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा ने अयोध्या में बन रहे श्रीराम मंदिर के लिए चंदा देने से इनकार कर दिया है।  वाड्रा ने कहा कि उन्होंने आज तक किसी चर्च, मस्जिद या गुरुद्वारे के लिए चंदा नहीं दिया तो राम मंदिर के लिए भी नहीं दूंगा। देशभर में आध्यात्मिक यात्रा पर निकले वाड्रा ने यह बात शुक्रवार को जयपुर के धार्मिक स्थलों पर भ्रमण के दौरान मीडिया के समझ एक सवाल के जवाब में कही।

जमीन और अन्य मामलों में गंभीर आरोपों से घिरने के सवालों पर वाड्रा ने कहा कि गांधी परिवार से उनका संबंध होने के कारण ही कुछ राजनीतिक दल मुद्दों से जनता को भटकाने के लिए उन्हें मोहरा बनाते हैं। वाड्रा ने कहा कि यह सरकार (मोदी सरकार) जब भी मुश्किल में होती है, तब उनका नाम इस्तेमाल करती है। उन पर बेबुनियाद इल्जाम लगाए जाते हैं। वाड्रा ने कहा कि वे कानून में विश्वास करता हैं। कानूनी तौर से जो कार्रवाई होगी, उसमें सब साफ हो जाएगा। उनके खिलाफ मामला काफी समय से चलता आ रहा है, सबको पता है कि राजनीतिक मामला है, कोई बिजनेस का मामला नहीं ह,  जो भी दस्तावेज और सभी सवालों के जवाब दिए जा चुके हैं।

लोगों की जिंदगी में बदलाव लाने के लिए ही राजनीति में उतरूंगा- वाड्रा

राजनीतिक में आने के सवाल पर वाड्रा ने कहा कि जब उन्हें लगेगा कि राजनीति में आकर वे लोगों के लिए कुछ कर सकते हैं, लोगों की जिंदगी में बदलाव ला सकते हैं तभी इस क्षेत्र में उतरेंगे। वाड्रा ने कहा कि वे इन दिनों देशभर में आध्यात्मिक यात्रा कर रहा हूं। लोगों की मुश्किलों को समझ रहा हूं। लोगों की आवाज को बुलंद कर रहा हूं। जब लोग बोलेंगे कि मुझे राजनीति में आना चाहिए, तभी मैं यह कदम उठाऊंगा और कहां से चुनाव लड़ूंगा, यह भी उस क्षेत्र पर निर्भर रहेगा, जहां मेरी ज्यादा जरूरत होगी। जयपुर में मीडिया से रूबरू होते हुए वाड्रा ने किसान आंदोलन, पेट्रोलियम पदार्थों और देशभर में बढ़ रही महंगाई, सोशल मीडिया पर पाबंदी के जरिये अभिव्यक्ति की आजादी छीनने समेत कई मुद्दों पर बेबाकी से अपनी बात रखी। वाड्रा ने कहा कि उनकी अपनी सोच है, अपना अलग व्यक्तित्व है। केवल गांधी परिवार पर निशाना साधने के लिए उन्हें मोहरा बनाया जाना गलत है।

गणेश मंदिर में की पूजा, कहा- लोग चाहते हैं कि मैं भी राजनीति में कोई जिम्मेदारी लूं

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा ने शुक्रवार सुबह मोती डूंगरी गणेश मंदिर में दर्शन किया। मंदिर के महंत ने उन्हें विधिवत पूजा कराई। वाड्रा ने मंदिर के बारे में भी महंत से जानकारी ली। इसके बाद मीडिया को दिए इंटरव्यू में उन्होंने संकेत दिए कि वे जल्द ही राजनीति में आने को उत्सुक हैं। इसके लिए वे नियमित रूप से मुद्दे उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि वे अपने ऊपर लगे सभी आरोपों से मुक्ति का इंतजार कर रहे हैं।

वाड्रा ने कहा कि वे मंदिर, मस्जिद, चर्च या गुरुद्वारा जाते रहते हैं। मुझे यहां के गणेश मंदिर का पता चला तो यहां भी दर्शन करने चला गया। उन्होंने कहा- मैं 25 साल से गांधी परिवार से जुड़ा हूं। काफी जनता की पुकार है कि मैं भी राजनीति में आकर कोई जिम्मेदारी लूं। किसी क्षेत्र का नेतृत्व करूं।

वाड्रा ने एक अन्य सवाल के जवाब में कहा कि उनके ऊपर कई तरह के आरोप लगाकर मुश्किल में डालने की कोशिश की गई है, जो भी आरोप लगाए गए हैं, वे बेबुनियाद हैं। मैंने एजेंसियों को सभी प्रकार के कागज उपलब्ध करा दिए हैं। मेरा मानना है कि पहले इन आरोपों से मैं बाहर आ जाऊं।

रोज कुछ न कुछ देता हूं गरीबों को, मुद्दे उठाता हूं

वाड्रा ने कहा कि भले ही उनका राजनीतिक परिवार से संबंध है, लेकिन वे राजनीति से हमेशा दूर रहे हैं। लेकिन अब वे नियमित रूप से कोई न कोई मुद्दा उठाते रहते हैं। पिछले दिनों पेट्रोल व डीजल की बढ़ती दरों के खिलाफ साइकिल से दफ्तर पहुंचकर मैंने मैसेज दिया। मैं बिजनेस के लिहाज से अपना काम करता हूं। हां, गरीबों व जरूरतमंदों की मदद के लिए मैं रोज कुछ न कुछ देता हूं, जितना मुझसे बन पड़ता है।

राहुल गांधी व प्रियंका गांधी पर बोले वाड्रा

वाड्रा ने प्रियंका गांधी और राहुल गांधी पर भी खुलकर बात की। उन्होंने कहा कि राहुल और प्रियंका जब भी बाहर निकलते हैं तो कई बार मेरे ऊपर भी मुद्दा बना दिया जाता है। वे दोनों काफी आगे जाएंगे। वे देश की भावना को समझते हैं और वे देश में बड़ा बदलाव ला सकते हैं।

Robert Vadra on Ramamandir: Vadra statement about donation for construction of Ram mandir

Robert Vadra Said, If I Donated To A Church, Mosque, Gurudwara, Then I Will Give Donations To Ramamandir, Rajasthan Hindi News, Jaipur News, Robert Vadra, Ramamandir, Soniya Gandhi, Robert Vadra Donations, Robert Vadra Donations on Ramamandir, Robert Vadra Vs Ramamandir, Robert Vadra on Ramamandir

 4,364 total views,  23 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *