Latest News

September 21, 2021

NEWS NOW

ALL NEWS Just ON ONE CLICK

RSMSSB Recruitment 2021: Notification released for Fireman and Assistant Fire Officer Posts. Application starts from 18 August at rsmssb.rajasthan.gov.in – RSMSSB Recruitment 2021: इन पदों पर निकली सरकारी नौकरी, भर्ती के लिए होनी चाहिए यह योग्यता

1 min read
Spread the love

RSMSSB Recruitment 2021: राजस्थान सबोर्डिनेट एंड मिनिस्टीरियल सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (RSMSSB) ने फायरमैन और असिस्टेंट फायर ऑफिसर (AFO) पदों पर भर्ती के लिए अपने आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर एक नोटिफिकेशन जारी किया है। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 18 अगस्त से शुरू की जाएगी। बता दें कि आवेदन करने की आखिरी तारीख 16 सितंबर 2021 है।

इस प्रक्रिया के माध्यम से 629 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें फायरमैन के 600 पद और असिस्टेंट फायर ऑफिसर के 29 पद शामिल हैं। फायरमैन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार केंद्र बोर्ड या राज्य बोर्ड से कक्षा 12 या इंटरमीडिएट परीक्षा पास होना चाहिए। साथ ही उम्मीदवार के पास 6 महीने की फायरमैन ट्रेनिंग होनी चाहिए। जबकि, असिस्टेंट फायर ऑफिसर पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी भी विषय से बैचलर्स की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा असिस्टेंट फायर ऑफिसर की भी डिग्री होनी चाहिए। आयु सीमा की बात करें तो इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु 18 साल से 40 साल के बीच होनी चाहिए। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

RSMSSB Fireman and Assistant Fire Officer Recruitment 2021 के लिए उम्मीदवारों का चयन परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। इच्छुक उम्मीदवार इन पदों पर भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर 18 अगस्त से 16 सितंबर 2021 तक आवेदन कर सकेंगे। आवेदन करने के लिए जनरल और ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 450 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। जबकि, एससी/एसटी कैटेगरी के उम्मीदवारों को केवल 250 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। उम्मीदवार आवेदन करने से पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन के माध्यम से अपनी योग्यता अवश्य जांच लें।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *