NEWS NOW

ALL NEWS Just ON ONE CLICK

SBI ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, आज 4 घंटे काम नहीं करेगी इंटरनेट बैंकिग, जानें क्या है कारण

1 min read
Spread the love


स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India)

SBI आज नेट बैंकिग (Net Banking) का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे. आप आज दोपहर 2 बजकर 40 मिनट से लेकर शाम के 6 बजकर 40 मिनट तक बंद रहेगी.

नई दिल्ली: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India) में खाता रखने वालों लिए जरूरी खबर है. अगर आपका भी खाता इस बैंक में है तो आज आप कुछ घंटों के लिए नेट बैंकिग (Net Banking) का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे. बैंक ने ट्वीट करके इस बारे में जानकारी दी है. बैंक ने बताया कि मेंटिनेंस की वजह से यह 4 घंटे के लिए बंद की गई है. आप आज दोपहर 2 बजकर 40 मिनट से लेकर शाम के 6 बजकर 40 मिनट तक बंद रहेगी.

बैंक ने अपने ट्वीट में लिखा कि रविवार को 13 जून 2021 को मेंटिनेंस के चलते 4 घंटों के लिए UPI, इंटरनेट बैंकिंग, योनो ऐप के अलावा योनो लाइट ऐप आदि की सुविधा उपलब्ध नहीं रहेगी.

7.4 करोड़ डाउनलोड्स हैआपको बता दें एसबीआई देश का सबसे बड़ा बैंक है. देश भर में एसबीआई की 22 हजार से अधिक शाखाएं और 58 हजार से अधिक एटीएमम का नेटवर्क है. बैंक के 8.5 करोड़ ग्राहक इंटरनेट बैंकिंग और 1.9 करोड़ ग्राहक मोबाइल बैंकिंग का इस्तेमाल करते हैं. इसके अलावा बैंक के इंटीग्रेटेड डिजिटल प्लेटफॉर्म योनो को अब तक 7.4 करोड़ से अधिक लोग डाउनलोड्स कर चुके हैं.

योनो के 3.45 करोड़ रजिस्टर्ड यूजर्स हैं. इस पर हर दिन करीब 90 लाख लॉग इन होते हैं. बैंक योनो को एक अलग प्रॉपर्टी बनाकर इसे बाजार में लिस्ट कराने की योजना पर काम कर रहा है फिलहाल इसका वैल्यूएशन 1.5 लाख करोड़ रुपये का है जबकि बैंक को उम्मीद है कि अगले कुछ समय में यह वैल्यूएशन 3 लाख करोड़ रुपये का हो जाएगा.

यह भी पढ़ें: Gold Price: सोने की कीमतों में गिरावट, खरीदारी का मौका, 15 जुलाई के बाद होगा तगड़ा मुनाफा

5 लाख रुपये का लोन दिया जा रहा

इसके अलावा स्टेट बैंक कोरोना मरीजों को महज 8.5 फीसदी ब्याज की दर पर कर्ज देगा. इसके तहत 5 लाख रुपये तक लोन दिया जा रहा है. इसके अलावा इस लोन पर किसी भी तरह की गारंटी नहीं ली जा रही है.









#SBI #गरहक #क #लए #बड #खबर #आज #घट #कम #नह #करग #इटरनट #बकग #जन #कय #ह #करण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *