NEWS NOW

ALL NEWS Just ON ONE CLICK

SBI ग्राहकों के लिए बड़ी खबर! आज से 23 मई तक बंद रहेंगी बैंक की कई जरूरी सर्विसेस

1 min read
Spread the love

[ad_1]

 SBI की ग्राहकों के लिए जरूरी सूचना

SBI की ग्राहकों के लिए जरूरी सूचना

देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने अपने 44 करोड़ खाताधारकों के लिए महत्वपूर्ण सूचना जारी की है. एसबीआई ने ट्वीट कर कहा कि में​टिनेंस एक्टिविटी के चलते बैंक की कुछ सर्विसेस 21 मई से 23 मई तक इस समय बंद रहेंगी.

नई दिल्ली. देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने अपने 44 करोड़ खाताधारकों के लिए महत्वपूर्ण सूचना (SBI Important Notice) जारी की है. बैंक ने ट्वीट कर अपने ग्राहकों को अलर्ट किया है और उन्हें अपनी जरूरत के मुताबिक बैंकिंग संबंधी कामों को पहले से निपटा लेने की अपील की है. बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए ये जरूरी सूचना जारी कर कहा है कि बैंक की कुछ जरूरी सर्विस 21 मई, 22 मई और 23 मई को बंद रहेगी. एसबीआई का कहना है कि ग्राहकों को बिना रुकावट बैंकिंग एक्सपीरियंस उपलब्ध कराने के लिए सर्विसेज बेहतर बनाने को मेंटिनेंस वर्क किया जा रहा है. भारतीय स्टेट बैंक ने इससे संबंधित सूचना Important Notice के तहत ट्वीट कर जानकारी दी है. बैंक ने बताया कि 21 मई को 10:45 PM से 22 मई की रात 1 बजकर 15 मिनट तक व 23 मई 2021 को 02.40 AM से 06.10 AM के बीच बैंक मेंटीनेंस का काम करेगा. बैंक ने कहा है कि इस दौरान एसबीआई कस्टमर्स INB/YONO/YONO Lite/UPI सर्विसेज का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे.

SBI द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, ऐसा इसलिए क्योंकि बैंक आज अपने UPI प्लेटफॉर्म को अपग्रेड करेगा, ताकि कस्टमर एक्सपीरिएंस को बेहतर किया जा सके. इस दौरान ग्राहकों को यूपीआई ट्रांजैक्शन बंद रहेंगे.

Youtube Video

ये भी पढ़ें: RBI ने इन 3 बैंकों पर लगाया भारी जुर्माना, जानिए आपका बैंक तो नहीं है शामिल
31 मई के पहले कराना होगा KYC अपडेट SBI ने अपने करोड़ों ग्राहकों को KYC अपडेट को 31 मई तक बढ़ा कर राहत दी है. बैंक का कहना है कि ग्राहकों को केवाईसी के लिए बैंक आने की जरूरत नहीं है. कोरोना महामारी की दूसरी लहर के चलते कई राज्यों में स्थानीय स्तर पर लॉकडाउन लागू किया जा रहा है. ऐसे में ग्राहक अब डाक या ई-मेल के जरिए केवाईसी (अपने ग्राहक को जानो) डाक्यूमेंट (KYC Documents) जमा कर सकते है.







[ad_2]

#SBI #गरहक #क #लए #बड़ #खबर #आज #स #मई #तक #बद #रहग #बक #क #कई #जरर #सरवसस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *