NEWS NOW

ALL NEWS Just ON ONE CLICK

Suresh Wadkar Birthday Today: सुरेश वाडेकर ने जब माधुरी दीक्षित से शादी करने से कर दिया था मना, बताई थी अनोखी वजह

1 min read
Spread the love

नई दिल्लीः मशहूर सिंगर सुरेश वाडेकर (Suresh Wadkar) का आज बर्थडे है. वे आज अपना 66वां जन्मदिन (Suresh Wadkar Birthday) मना रहे हैं. 7 अगस्त 1955 को जन्मे सुरेश को बचपन से गाने का शौक था. उन्होंने 10 साल की उम्र से संगीत की तालीम लेनी शुरू कर दी थी. परिवार ने भी उनके इस शौक को बढ़ावा दिया और वे आगे चलकर बॉलीवुड के मशहूर सिंगर के तौर पर अपनी पहचान बनाने में कामयाब रहे. उन्होंने हिन्दी और मराठी के अलावा कई दूसरी भाषाओं की फिल्मों में भी गाने गाए हैं. आइए इस मौके पर उनकी जिंदगी से जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा जानें.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एक बार सिंगर के लिए माधुरी दीक्षित का रिश्ता आया था, जिसे सिंगर ने ठुकरा दिया था. यह उस दौर की बात है जब सुरेश वाडेकर ने सिंगर के तौर पर अपनी खास पहचान बना ली थी. तब सिंगर का परिवार उनकी शादी की योजना बना रहा था. जब माधुरी दीक्षित के एक फैमिली फ्रेंड को पता चला कि सुरेश के परिवारवाले उनकी शादी के लिए लड़की की तलाश कर रहे हैं, तो उन्होंने माधुरी के नाम को आगे किया. माधुरी को डांस और म्यूजिक में गहरी रुचि थी. एक तरह से देखा जाए, तो रिश्ता परफेक्ट था. साथ में माधुरी को सुरेश जी पसंद थे.

(फाइल फोटो)

माधुरी के साथ जब सुरेश की रिश्ते की बात आगे बढ़ी, तो सिंगर ने एक्ट्रेस से मिलने की इच्छा जताई. वाडेकर परिवार ने इस रिश्ते के लिए मना कर दिया था, क्योंकि तब उन्हें माधुरी बहुत दुबली-पतली नजर आई थीं.

ये भी पढ़ें: PICS: नोरा फतेही का जरा हटके अंदाज देखा क्या आपने? साड़ी में भी आग लगा रही हैं एक्ट्रेस

बता दें कि सुरेश वाडेकर ने लता जी के साथ कई सुपरहिट गानें गाए हैं. उन्होंने हिन्दी और मराठी के साथ-साथ कोंकणी और भोजपुरी भाषा में भी गाने गाए हैं. उन्होंने ‘मेघा रे मेघा रे’, ‘सीने में जलन’ और ‘मैं हू प्रेम रोगी’ जैसे कई शानदार गाने गाए हैं. उन्होंने फिल्म ‘माचिस’ के मशहूर गाने ‘छोड़ आए हम’ और ‘चप्पा चप्पा चरखा चले’ भी गाए हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *