NEWS NOW

ALL NEWS Just ON ONE CLICK

Teddy day 2021: टेडी बियर देकर अपने Partner के दिल में खुद की खास जगह बनाएं

1 min read
Teddy day 2021: Create your own special place in your partner's heart by giving teddy bear
Spread the love

रूजवेल्ट ने भालू का एक कार्टून बनवा लिया। उसने भालू की कार्टून देखकर सॉफ्ट टॉय बनाया और उसे अपनी दुकान में टेडी बियर के नाम से बेचने के लिए रख दिया।

 नई दिल्ली /डेस्क। वैलेंटाइंस वीक में हर कोई अपने प्यार का इजहार करना चाहता है। ऐसे में वो एक-दूसरे को तोहफे देकर लोग अपनी भावनाओं को प्रकट करते हैं। तोहफे के रूप में टेडी देने का प्रचलन काफी पुराना है। लड़कियों को टेडी काफी पसंद होता है। ऐसे में अगर आप भी अपने साथी के दिल में खास जगह बनाना चाहते हैं तो टेडी के रूप में मिलने वाले कई तरह के तोहफे उन्हें दे सकते हैं।

टेडी बियर का आविष्कार अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति थियोडोर रूजवेल्ट के कारण हुआ था। वे 1902 में मिसिसिपी में शिकार करने गए थे। यहां उनके सहायक ने एक काले भालू को पेड़ से बांध रखा था, लेकिन थियोडोर ने उसका शिकार करने से इनकार कर दिया। रूजवेल्ट ने भालू का एक कार्टून बनवा लिया। उन्होंने यह कार्टून एक रूसी यहूदी को दिया जो सॉफ्ट टॉय बनाता था।

उसने भालू की कार्टून देखकर सॉफ्ट टॉय बनाया और उसे अपनी दुकान में टेडी बियर के नाम से बेचने के लिए रख दिया। स्वरूप नगर स्थित कनफेशन के विक्रेता मनोमहन सिंह ने बताया कि वैलेंटाइन के टेडी डे पर सबसे अधिक कस्टमाइज टेडी की मांग रही है। इसमें फोटो लगाकर और प्यार भरे संदेश लिखवाउपहार तैयार कराया। टेडी बियर की कीमत 80 रुपए से लेकर 2 हजार तक रही। कस्टमाइज टैडी की कीमत 250 रुपए से शुरू हुई।

 प्यार का बना पहला तोहफा प्यार का इजहार करने का स्पेशल तरीका टेडी बियर होता है। रानी नगर की रीना सिंह ने बताया कि हमारी लव लाइफ में कॉलेज के समय से लेकर अब तक टेडी बियर की खास भूमिका रही है। जब भी मैं नाराज होती हूं या मेरे पति को कोई बात मनवानी होती है टैडी गिफ्ट करते हैं।
 
टेडी डे के मौके पर दें कुछ अनोखा तोहफा
: यदि आपके साथी चॉकलेट के शौकीन हैं, तो ‘टेडी डे’ पर आप उन्हें टेडी के आकार की चॉकलेट और कैंडी भी तोहफे में दे सकते हैं। इन्हें वो कुछ दिनों तक सजाने के बाद खा भी सकते हैं। अपने वेलेंटाइन को आप टेडी के प्रिंट की टी-शर्ट और अन्य कपड़े भी तोहफे में दे सकते हैं, जो हर बार पहने जाने पर उन्हें आपकी याद दिलाएगा। आप टेडी के अन्य एसेसरीज जैसे जूते, तकिए, चाबी के छल्ले इत्यादि भी दे सकते हैं, जिन्हें वो हमेशा अपने पास संभाल कर रख सकते हैं।


 
टेडी आपकी याद दिलाता है: लड़कियों को टेडी बहुत अच्छा लगता है खासकर जब वह प्रेमी ने दिया हो। जब भी वह उदास होती हैं या अपने साथी को मिस करती हैं तब वह टेडी के साथ समय बिताती हैं। टेडी के पास होने से उन्हें अपने प्रेमी के पास होने का एहसास होता है और इससे उनके मूड में परिवर्तन होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *