NEWS NOW

ALL NEWS Just ON ONE CLICK

…तो आने ही वाला है Whatsapp का Multy- Divice सपोर्ट फीचर?

1 min read
... then the multi-device support feature of Whatsapp is about to come?
Spread the love

नई दिल्ली /न्यूज नाउ। इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप (Whatsapp) लंबे समय से मल्टी-डिवाइस सपोर्ट फीचर पर काम कर रहा है। इस फीचर का इंतजार फैन्स लंबे समय से कर रहे हैं।

इसके जरिए यूजर्स एक ही व्हाट्सएप अकाउंट को एक साथ कई डिवाइस पर चला सकेंगे। अब मल्टी-डिवाइस सपोर्ट (multi-device support) से जुड़ा एक नया फीचर सामने आया है, जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि व्हाट्सएप इस फीचर को जल्द ही जारी कर सकता है। 

क्या है नया लॉगआउट फीचर
WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सएप बीटा के iOS वर्जन 2.21.30.16 में नया ‘Log out’ फीचर दिया गया है। कहा जा रहा है कि यह मल्टी-डिवाइस सपोर्ट फीचर का ही हिस्सा होगा, जिसके जरिए यूजर्स अलग-अलग डिवाइस से अकाउंट लॉगआउट कर सकेंगे। WABetaInfo ने नए फीचर का वीडियो डेमो भी दिखाया गया। यह लिंक्ड डिवाइस इंटरफेस में दिए गए ‘डिलीट अकाउंट’ ऑप्शन को रिप्लेस करेगा। 
 
 

किस तरह करेगा काम
दरअसल मल्टी-डिवाइस सपोर्ट फीचर के जरिए यूजर्स एक बार में चार डिवाइस पर एक ही व्हाट्सएप अकाउंट चला पाएंगे। यह व्हाट्सएप वेब से अलग होगा, क्योंकि इसमें आप चार स्मार्टफोन्स पर एक अकाउंट का इस्तेमाल कर सकते हैं। खास बात यह भी है कि इसमें प्राइमरी डिवाइस के लिए एक्टिव इंटरनेट कनेक्शन की भी जरूरत नहीं पड़ेगी। ऐसे में लॉगआउट फीचर के जरिए यूजर्स अलग-अलग डिवाइस से अकाउंट लॉगआउट कर सकेंगे। 

बंद कर सकेंगे वीडियो की आवाज
एक अन्य रिपोर्ट की मानें तो वॉट्सऐप ने नया Mute Video (म्यूट विडियो) फीचर रिलीज करना शुरू कर दिया है। इसके जरिए वॉट्सऐप यूजर्स सेंड किए जाने वाले वीडियो की आवाज अपनी तरफ से बंद कर सकेंगे। विडियो म्यूट करने के लिए यूजर्स को उसे किसी को भेजने से पहले केवल स्पीकर आइकन पर टैप करना होगा। कई बार हम नहीं चाहते कि जो वीडियो हम भेज रहे हैं उसका साउंड भी साथ में जाए, ऐसी स्थिति में यह फीचर काम का साबित हो सकता है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *