September 23, 2021

NEWS NOW

ALL NEWS Just ON ONE CLICK

TMC nominates Sushmita Dev to Rajya Sabha कांग्रेस छोड़कर TMC में आने का सुष्मिता देव को मिला इनाम, बनेंगी राज्यसभा सांसद

1 min read
Spread the love
कांग्रेस छोड़कर TMC...- India TV Hindi
Image Source : PTI
कांग्रेस छोड़कर TMC में आने का सुष्मिता देव को मिला इनाम, बनेंगी राज्यसभा सांसद

कोलकाता: कांग्रेस छोड़कर TMC में पहुंची सुष्मिता देव अब राज्यसभा सांसद बनने जा रही हैं। TMC ने सुष्मिता देव को राज्यसभा के लिए नामांकित किया है। TMC ने ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी। पार्टी ने ट्वीट में लिखा, “सुष्मिता देव को संसद के उच्च सदन के लिए नामांकित करते हुए हमें अत्यंत प्रसन्नता हो रही है। ममता बनर्जी की महिलाओं को सशक्त बनाने और राजनीति में उनकी अधिकतम भागीदारी सुनिश्चित करने की दृष्टि हमारे समाज को और अधिक हासिल करने में मदद करेगी!”

गौरतलब है कि कांग्रेस छोड़कर 16 अगस्त को सुष्मिता देव पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुई थीं। कांग्रेस छोड़ने से पहले तक वह अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की अध्यक्ष और कांग्रेस प्रवक्ता की जिम्मेदारी निभा रहीं थी, फिर उन्होंने 15 अगस्त को पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी को अपना इस्तीफा भेजे दिया और फिर 16 अगस्त को कोलकाता में तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी की उपस्थिति में पार्टी में शामिल हो गईं। 

सुष्मिता ने अपने त्यागपत्र में कांग्रेस छोड़ने के कारण का कोई उल्लेख नहीं किया था। हालांकि उन्होंने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने के साथ ही खुद को मिले मार्गदर्शन एवं सहयोग के लिए सोनिया गांधी और पार्टी नेतृत्व का धन्यवाद किया था। उन्होंने कहा था, ‘‘मैं आशा करती हूं जब मैं सार्वजनिक जीवन में नया अध्याय शुरू करने जा रही हूं तो आपकी शुभकामनाएं मेरे साथ होंगी।’’

तृणमूल में शामिल होने के बाद सुष्मिता ने ‘खेला होबे’ हैशटैग से ट्वीट किया था, ‘‘ममता बनर्जी, आपका धन्यवाद।’’ अब करीब एक महीने बाद उन्होंने TMC ने राज्यसभा सांसद के लिए नामांकित किया है।



[

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *