NEWS NOW

ALL NEWS Just ON ONE CLICK

TOP 10 Sports News: बीसीसीआई के 4800 करोड़ बचे, डेब्यू टेस्ट में महिला गेंदबाजों का जलवा

1 min read
Spread the love


TOP 10 Sports News: 16 जून की टॉप-10 खबरें.

बॉम्बे हाईकोर्ट से बीसीसीआई को बड़ी राहत मिली है. 2009 का आईपीएल खिताब जीतने वाली डेक्क्न चार्जर्स ने बोर्ड पर गलत तरीके से उसे हटाने के लिए केस किया था. इस बीच महिला टीम ने एकमात्र टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ अच्छी वापसी की.

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) को बॉम्बे हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है. बीसीसीआई को अब डेक्कन चार्जर्स को 4800 करोड़ रुपए नहीं चुकाने होंगे. बॉम्बे हाईकोर्ट ने पिछले साल आर्बिट्रेटर के उस आदेश को रद्द कर दिया है, जिसमें बीसीसीआई को जुर्माने के तौर पर डेक्कन चार्जर्स को 4800 करोड़ रुपए देने का फैसला सुनाया गया था. महिला टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में 21 रन पर 4 विकेट लेकर शानदार वापसी की है. हालांकि इंग्लिश टीम ने पहले दिन 6 विकेट पर 269 रन बना लिए थे. 16 जून की TOP 10 Sports News इस तरह है:

भारतीय क्रिकेट बोर्ड को बॉम्बे हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है. जस्टिस जीएस पटेल की बेंच ने पिछले साल आर्बिट्रेटर के उस आदेश को रद्द कर दिया जिसमें बीसीसीआई को जुर्माने के तौर पर डेक्कन चार्जर्स को 4800 करोड़ रुपये देने का फैसला सुनाया गया था. इंडियन प्रीमियर लीग का खिताब जीतने वाली फ्रेंचाइजी डेक्कन चार्जर्स ने बीसीसीआई के खिलाफ उसे IPL से गलत तरीके से हटाने का आरोप लगाते हुए केस किया था.

सात साल बाद टेस्ट खेलने उतरी भारतीय महिला टीम के गेंदबाजों और फील्डरों ने शानदार प्रदर्शन किया. इंग्लिश टीम ने अच्छी शुरुआत की थी. लेकिन स्पिन गेंदबाजों के दम पर टीम इंडिया वापसी करने में सफल रही. पहले दिन का खेल खत्म होने पर मेजबान इंग्लैंड ने 6 विकेट पर 269 रन बना लिए थे. 6 में से 5 विकेट स्पिन गेंदबाजों ने झटके हैं. ऑफ स्पिनर स्नेह राणा ने तीन विकेट झटके.

बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने बुधवार को कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण जारी चुनौतियों के बीच भारत की दो अलग टीमों का अलग वेन्यू पर खेलना जारी रह सकता है. इससे अधिक द्विपक्षीय सीरीज के आयोजन के अलावा सभी फॉर्मेट में खेलने वाले खिलाड़ियों को बायो बबल की थकान से कुछ राहत मिल सकती है.

ऑस्ट्रेलिया के मुख्य चयनकर्ता ट्रेवर होंस ने बुधवार को कहा कि वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान के साथ होने वाली ट्राई सीरीज अगर सितंबर के मध्य में शुरू होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दौरान ही पड़ती है तो वह उम्मीद करते हैं कि उनके खिलाड़ी राष्ट्रीय टीम के साथ रहने के लिए आईपीएल में नहीं खेलेंगे. 4 मई को कोरोना केस आने के बाद आईपील का मौजूदा सीजन स्थगित कर दिया था. बचे 31 मैच सितंबर-अक्टूबर में यूएई में होने हैं.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने मुंबई के क्रिकेटर अंकित चव्हाण का आजीवन प्रतिबंध हटा दिया है. 2013 इंडियन प्रीमियर लीग में स्पॉट फिक्सिंग कांड के बाद अब 35 वर्षीय खिलाड़ी को सभी प्रकार के क्रिकेट खेलने से निलंबित कर दिया गया था. उनके साथ एस श्रीसंत और अजीत चंदीला को भी समान सजा दी गई थी. ये तीनों खिलाड़ी उस वक्त 2008 की चैंपियन राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा थे.

पुर्तगाल के स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो हंगरी के खिलाफ मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कोका कोला की बोतलें देखकर भड़क गए. रोनाल्डो ने लोगों से कोका कोला की जगह पानी पीने की अपील की. इसकी वजह से कोका कोला बनाने वाली कंपनी को एक दिन में ही 29000 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ.

वेल्स फुटबॉल टीम ने बुधवार को यूरो 2020 में पहली जीत दर्ज की. टीम ने अपने दूसरे मुकाबले में तुर्की को 2-0 से हराया. टीम के कप्तान गैरेथ बेल पेनल्टी पर गोल करने से चूक गए. टीम के 2 मैच में चार अंक हैं और वह टेबल में टॉप पर है. ग्रुप ए में इटली 3 अंक के साथ दूसरे जबकि स्विट्जरलैंड एक अंक के साथ तीसरे पर है. तुर्की को दोनों मैच में हार मिली. वेल्स का पहला मैच स्विट्जरलैंड से ड्रॉ रहा था. दूसरी ओर तुर्की को पहले मैच में इटली ने 3-0 से शिकस्त दी थी. एक अन्य मैच में रूस ने फिनलैंड को 1-0 से हराया.

ओलंपिक के लिए क्वालिफाई करने के करीब राष्ट्रीय रिकॉर्ड धारक फर्राटा धाविका दुती चंद ने कहा कि उनका लक्ष्य आगामी टोक्यो खेलों में बेहतर समय के साथ 100 मीटर फाइनल में जगह बनाना है. दुती अब तक 11.15 सेकेंड के ओलंपिक क्वालिफिकेशन समय को हासिल करने में नाकाम रही हैं, लेकिन वर्ल्ड रैंकिंग के आधार पर उनके टोक्यो खेलों में जगह बनाने की उम्मीद है. स्पर्धा में हिस्सा लेने वाले 56 धावकों में से 33 क्वालिफिकेशन समय के आधार पर जगह बनाएंगे, जबकि बाकियों का चयन रैंकिंग के आधार पर होगा.

भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआई) ने टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालिफाई कर चुके स्कीट निशानेबाज अंगद वीर सिंह बाजवा और मेराज अहमद खान के इटली में कोविड-19 टीका लेने में मदद के लिए भारतीय खेल प्राधिकरण से संपर्क किया है. ये दोनों अभी इटली में ट्रेनिंग ले रहे हैं. बाजवा को दूसरी डोज लेनी है, जबकि खान एक महीने पहले कोविड-19 संक्रमण से उबरे हैं और उन्हें अपनी पहली डोज लेनी है.

पूर्व विंबलडन चैंपियन वीनस विलियम्स और एंडी मरे को दो हफ्ते से कम में शुरू होने वाले विंबलडन ग्रैंडस्लैम टेनिस टूर्नामेंट के लिए वाइल्ड कार्ड दिया जाएगा. ऑल इंग्लैंड क्लब ने बुधवार को घोषणा की कि पुरुष और महिला वर्ग के प्रत्येक एकल विजेता को इस बार 24 लाख डॉलर की राशि मिलेगी, जिसमें 2019 की तुलना में लगभग 28 प्रतिशत की कटौती की गई है. कुल इनामी राशि में हालांकि 5.2 प्रतिशत की कटौती हुई है.







#TOP #Sports #News #बससआई #क #करड़ #बच #डबय #टसट #म #महल #गदबज #क #जलव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *