NEWS NOW

ALL NEWS Just ON ONE CLICK

Tulip joshi birthday special got break from mere yar ki shadi hai

1 min read
Spread the love

ट्यूलिप जोशी (Tulip Joshi) बॉलीवुड की उन एक्ट्रेसेस में शुमार हैं जिन्हें पहली ही फिल्म में अच्छी खासी पहचान मिली. ट्यूलिप जोशी ने बॉलीवुड में डेब्यू यशराज फिल्म्स की फिल्म ‘मेरे यार की शादी है’ से किया था. इस फिल्म में वो उदय चोपड़ा और जिमी शेरगिल के साथ नजर आईं थीं. उनकी फिल्मों में आने की कहानी भी काफी दिलचस्प है. उन्हें आदित्य चोपड़ा ने एक शादी में देखा था जिसके बाद उन्हें फिल्म ऑफर की थी. इस तरह से ट्यूलिप जोशी ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था.

ट्यूलिप जोशी ने बॉलीवुड में दिल मांगे मोर, सुपरस्टार, डैडी कूल, रनवे, हॉस्टल, बी केयरफुल, जय हो जैसी फिल्मों में नजर आईं. ट्यूलिप जोशी ने हिंदी फिल्मों के अलावा तमिल, तेलुगु मलयालम, कन्नड़ और पंजाबी फिल्मों में भी काम किया है. हालांकि, उन्होंने अपने करियर में अधिक फिल्में नहीं कीं, लेकिन अपनी क्यूट सी स्माइल से दर्शकों के दिलों में जगह बनाने में सफल रहीं.

2014 में आई आखिरी फिल्म
ट्यूलिप जोशी की आखिरी फिल्म 2014 में आई थी. उसके बाद उन्होंने फिल्मी दुनिया को अलविदा कर दिया. ट्यूलिप जोशी ने मेजरिंग फूड साइंस एंड केमिस्ट्री से ग्रेजुएशन किया था. लेकिन, वो मिस इंडिया बनना चाहती थीं. पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने साल 2000 में मिस इंडिया में भाग लिया था लेकिन वो सफल नहीं हुईं.

कैप्टन विनोद नायर से की शादी
फिल्मी करियर के बीच उनका अफेयर कैप्टन विनोद नायर के साथ शुरू हुआ. दोनों करीब चार सालों तक लिव इन में भी रहे. इसके बाद दोनों ने शादी कर ली. अब ट्यूलिप जोशी और उनके पति विनोद नायर ने ट्रेनिंग और मैनेजमेंट कंसल्टिंग फर्म की शुरुआत की.

अब संभाल रहीं बिजनस
रिपोर्ट्स की मानें तो तुलिप जोशी भी इसी फर्म की डायरेक्टर हैं. अब वो करीब 500 करोड़ का बिजनस संभाल रही हैं. ट्यूलिप जोशी ने भले ही कम समय में बॉलवुड को अलविदा कर दिया लेकिन दर्शकों के बीच उनकी फैन फॉलोइंग आज भी है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *