Latest News

September 21, 2021

NEWS NOW

ALL NEWS Just ON ONE CLICK

Uttar Pradesh Coronavirus latest news: 28 new Covid-19 cases, 2 more die | उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमण के 28 नए मामले, 2 मरीजों की मौत

1 min read
Spread the love


Coronavirus in UP, Coronavirus Uttar Pradesh, Coronavirus India, Coronavirus disease- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL
उत्तर प्रदेश में शनिवार को कोविड-19 के 2 और मरीजों की मौत हो गई तथा 28 नए मामले सामने आए।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में शनिवार को कोविड-19 के 2 और मरीजों की मौत हो गई तथा 28 नए मामले सामने आए। शनिवार को जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, राज्य में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के दो मरीजों की मौत होने से अब तक कुल मरने वालों की संख्या 22,773 हो गई है जबकि 28 नये मरीज मिलने से कुल संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 17,08,716 हो गया है। बुलेटिन में कहा गया है कि रायबरेली और गोंडा में एक-एक संक्रमित की मौत हुई है। राज्य में संक्रमण के नए मामलों में से लखनऊ, मथुरा, प्रयागराज, बुलंदशहर से 3-3 मामले सामने आए हैं।

9 जिलों में नहीं है कोरोना का एक भी मरीज

बुलेटिन के मुताबिक, राज्य में 58 मरीज पिछले 24 घंटे में संक्रमण से उबरे हैं जबकि अब तक कुल 16,85,357 मरीज संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। मौजूदा समय में प्रदेश में 586 मरीज उपचाराधीन हैं। राज्य में पिछले 24 घंटे में 2.54 लाख से ज्यादा नमूनों की जांच की गई और अब तक 6.72 करोड़ से ज्यादा नमूनों का परीक्षण किया जा चुका है। प्रदेश में कोविड संक्रमण से मरीजों के ठीक होने की दर 98.6 प्रतिशत है। राज्‍य सरकार के एक प्रवक्‍ता के मुताबिक, राज्‍य के अलीगढ़, अमेठी, एटा, फिरोजाबाद, गोण्डा, हाथरस, मिर्जापुर, पीलीभीत और प्रतापगढ़ में कोविड का एक भी मरीज नहीं है।

यूपी में 16 अगस्त से खुल रहे हैं स्कूल
इससे पहले शनिवार को वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिए कि चूंकि माध्यमिक और उच्च शिक्षा के संस्थानों में कक्षाएं शुरू की जानी हैं, इसलिए सोमवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा स्वास्थ्य विशेषज्ञों की सलाहकार समिति की बैठक आहूत कर शिक्षण संस्थानों की समयावधि तथा संस्थानों में कोविड प्रोटोकॉल का पालन कराए जाने के सम्बन्ध में दिशा-निर्देशों को तय किया जाए। उत्तर प्रदेश में 16 अगस्त से कक्षा 9 से 12 तक की कक्षाएं 2 पालियों में शुरू होंगी, जिसमें दोनों पाली में 50-50 फीसदी छात्र-छात्राओं को बुलाया जाएगा। इसके अलावा उच्‍च शिक्षण संस्‍थाओं में एक सितंबर से कक्षाएं शुरू करने के निर्देश जारी किए गए हैं।





UNITED STATES AMAZING STUFF

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *