NEWS NOW

ALL NEWS Just ON ONE CLICK

New Year पर Whatsapp ने तोड़ा रिकॉर्ड, हुई 1.4 अरब वॉइस और वीडियो कॉल्स

1 min read
Whatsapp breaks records on New Year, 1.4 billion voice and video calls

Whatsapp breaks records on New Year, 1.4 billion voice and video calls

Spread the love

 नई दिल्ली /न्यूज नाउ। इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप का इस्तेमाल यूं तो मैसेजिंग के अलावा वॉइस और वीडियो कॉलिंग के लिए भी काफी होता है, लेकिन नए साल पर तो इसका रिकॉर्ड ही बन गया। व्हाट्सएप के जरिए न्यू ईयर ईव (नए साल की पूर्व संध्या) पर 1.4 अरब वॉइस और वीडियो कॉल्स की गई हैं। यह दुनियाभर में किसी एक दिन व्हाट्सएप पर की गई सबसे ज्यादा कॉलिंग है। 

 50 फीसदी ज्यादा हुई कॉलिंग

रिपोर्ट के मुताबिक, एक साल पहले न्यू ईयर ईव 2019 के मुकाबले व्हाट्सएप पर इस साल 50 फीसदी ज्यादा कॉलिंग हुई है। बता दें कि साल 2020 में लॉकडाउन के चलते व्हाट्सएप कॉल्स पर लोगों की निर्भरता काफी बढ़ गई है। यही वजह है कि कंपनी ने ग्रुप कॉलिंग लिमिट को भी 4 यूजर्स से बढ़ाकर 8 यूजर्स कर दिया था। 

Live वीडियो का भी खूब इस्तेमाल

सिर्फ वॉइस और वीडियो कॉल्स ही नहीं, साल 2020 में लाइव ब्रॉडकास्ट फीचर का भी खूब इस्तेमाल हुआ है। इस साल नए साल की पूर्व संध्या पर फेसबुक और इंस्टाग्राम पर दुनियाभर में 5.5 करोड़ लाइव वीडियोज पोस्ट की गईं। अमेरिका में मैसेंजर एप पर सबसे ज्यादा ग्रुप वीडियो कॉल्स की गईं और 2020 Fireworks सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाला AR Effect रहा है। 

डेस्कटॉप यूजर्स के लिए जल्द रहा फीचर

ऑडियो और वीडियो कॉल्स की भारी डिमांड को देखते हुए व्हाट्सएप जल्द ही यह फीचर डेस्कटॉप यूजर्स के लिए भी लाने जा रहा है। इससे यूजर्स को कॉल करने के लिए डेस्कटॉप से फोन की तरफ स्विच करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। आपको बता दें कि अभी व्हाट्सएप पर ऑडियो और वीडियो कॉल की सुविधा सिर्फ स्मार्टफोन से ही मुमकिन है। 

 309 total views,  2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *