August 5, 2021

NEWS NOW

ALL NEWS Just ON ONE CLICK

Wimbledon 2021: नडाल के बाद ओसाका ने भी विंबलडन से नाम वापस लिया, ओलंपिक में खेलेंगी

1 min read
Spread the love


Wimbledon 2021: राफेल नडाल और नाओमी ओसाका विंबलडन में नहीं उतरेंगे. (AP)

Wimbledon 2021: स्पेन के राफेल नडाल और जापान की नाओमी ओसाका ने विंबलडन से नाम वापस ले लिया है. राफेल नडाल (Rafael Nadal) इस साल फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में हार गए थे. नाओमी ओसाका (Naomi Osaka)ने फ्रेंच ओपन बीच में छोड़ दिया था. विंबलडन चैंपियनशिप (Wimbledon championship) 28 जून से खेली जानी है.  

वाशिंगटन: स्पेन के राफेल नडाल और जापान की नाओमी ओसाका ने विंबलडन (Wimbledon 2021) से नाम वापस ले लिया है. राफेल नडाल (Rafael Nadal) और नाओमी ओसाका (Naomi Osaka) के हटने से सबसे पुराने टेनिस ग्रैंडस्लैम की चमक फीकी पड़ सकती है. विंबलडन (Wimbledon) पिछले साल कोरोना महामारी के कारण रद्द कर दिया गया था. यह चैंपियनशिप 28 जून से खेली जानी है. नडाल इस साल फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में हार गए थे. जबकि ओसाका ने फ्रेंच ओपन बीच में छोड़ दिया था.

दो बार के चैंपियन राफेल नडाल ने सोशल मीडिया पर सिलसिलेवार पोस्ट करके गुरुवार को जानकारी दी कि वे विंबलडन और टोक्यो ओलंपिक नहीं खेलेंगे ताकि अपने शरीर को जरूरी आराम दे सकें. 35 वर्षीय नडाल ने कहा, ‘मेरा लक्ष्य अपने कैरियर को विस्तार देना है और वह करना है जिससे मुझे खुशी मिले.’ नडाल के नाम सबसे अधिक 20 ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने का संयुक्त विश्व रिकॉर्ड है. हालांकि, वे इस साल एक भी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट नहीं जीत सके हैं.

यह भी पढ़ें: भारत vs न्यूजीलैंड WTC Final है 144 साल का सबसे बड़ा मुकाबला? जानें 5 वजह

दूसरी ओर, ओसाका के एजेंट स्टुअर्ट डुगुइड ने कहा कि चार बार की ग्रैंडस्लैम चैम्पियन ओसाका विम्बलडन नहीं खेलेंगी और तोक्यो ओलंपिक में भाग लेंगी. उन्होंने लिखा, ‘नाओमी परिवार और दोस्तों के साथ समय बिता रही हैं. वे ओलंपिक की तैयारी कर रही हैं और अपने देश में खेलने को लेकर रोमांचित है.’ओसाका का जन्म जापान में हुआ था और उनके पिता हैती से जबकि मां जापानी है. जब वह तीन वर्ष की थीं, तभी परिवार अमेरिका आ बसा था. दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाड़ी ओसाका ने इस साल ऑस्ट्रेलियाई ओपन जीता था. ओसाका के नाम 4 ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने का संयुक्त विश्व रिकॉर्ड है.







#Wimbledon #नडल #क #बद #ओसक #न #भ #वबलडन #स #नम #वपस #लय #ओलपक #म #खलग

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *