NEWS NOW

ALL NEWS Just ON ONE CLICK

World Wrestling Day पर हुई सुशील कुमार की गिरफ्तारी, भारतीय कुश्‍ती को लगा सबसे बड़ा झटका

1 min read
Spread the love


ओलिंपिक पदक विजेता सुशील कुमार पर हत्या का आरोप लगा है.

Sushil Kumar Arrested: 23 मई को विश्‍व कुश्‍ती दिवस है और आज ही के दिन रविवार को दिल्‍ली पुलिस ने भारत के दो बार के ओलिंपिक मेडलिस्‍ट सुशील कुमार को गिरफ्तार कर लिया है. सुशील कुमार पर जूनियर नेशनल चैंपियन पहलवान सागर धनखड़ की हत्या (Sagar Dhankhar Murder Case) का आरोप है.

नई दिल्‍ली. कुश्‍ती की दुनिया में 23 मई को सबसे बड़ा दिन माना जाता है. आज विश्‍व कुश्‍ती दिवस (World Wrestling Day ) है. आज से करीब 117 साल पहले ऑस्ट्रिया में आज ही के दिन पहला वर्ल्‍ड ग्रीको रोमन रेसलिंग का आयोजन किया गया था. इसी वजह से इस दिन को विश्‍व कुश्‍ती दिवस के रूप में मनाया जाता है. ग्रीको रोमन के अलावा फोक स्‍टाइकल, फ्री स्‍टाइकल कई कुश्‍ती स्‍टाइल ने भी अपनी पहचान बना ली है. भारत ने भी ओलिंपिक स्‍तर पर इस खेल में अपनी एक अलग पहचान बनाई. आज भारतीय पहलवानों से दुनिया के बड़े से बड़े पहलवान भी खौफ खाते हैं. मगर 23 मई को जहां पहले भारतीय कुश्‍ती में जश्‍न की तरह मनाया जाता है, वहीं अब इस दिन के साथ भारतीय कुश्‍ती में एक किस्‍सा भी जुड़ गया है. 23 मई को भारतीय कुश्‍ती को एक अलग पहचान दिलाने वाले दो बार के ओलिंपिक मेडलिस्‍ट सुशील कुमार (Sushil Kumar) को दिल्‍ली पुलिस की साइबर सेल ने गिरफ्तार कर लिया है. इससे भारतीय कुश्‍ती और युवा पहलवानों को बड़ा झटका लगा. सुशील कुमार पर जूनियर नेशनल चैंपियन पहलवान सागर धनखड़ की हत्‍या का आरोप लगा . अस्पताल में हो गई थी मौत दिल्ली पुलिस को चार मई को रात करीब 12 बजे छत्रसाल स्टेडियम में पहलवानों के बीच झगड़े की खबर मिली थी. झगड़े में घायल होने वाले पहलवान सागर को बीजेआरएम अस्पताल में भर्ती कराया गया, जिसके बाद हालत बिगड़ती देख उसे ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई.यह भी पढ़ें :  Sushil Kumar Arrested: ओलिंपियन सुशील कुमार से फैंस नाराज, बोले- उन्हें जरूर सजा मिलनी चाहिए Sushil Kumar Arrested: सुशील कुमार की अर्श से फर्श तक फिसलने की कहानी
पुलिस में दर्ज शिकायत के मुताबिक, छत्रसाल स्टेडियम के पार्किंग एरिया में सुशील कुमार, अजय, प्रिंस, सोनू, सागर, अमित और अन्य के बीच कथित तौर पर झगड़ा हुआ था. मृतक सागर ने 97-किलोग्राम ग्रीको-रोमन श्रेणी में प्रतिस्पर्धा की थी और वह एक पूर्व जूनियर राष्ट्रीय चैंपियन और वरिष्ठ राष्ट्रीय शिविर का हिस्सा थे. सागर की मौत के बाद सुशील पुलिस के बचते हुए दिल्‍ली से हरिद्वार, चंडीगढ़ भाग रहे थे. मगर पुलिस को रविवार को सफलता मिल ही गई. पुलिस ने उन पर एक लाख रुपये का इनाम भी घोषित किया था.









#World #Wrestling #Day #पर #हई #सशल #कमर #क #गरफतर #भरतय #कशत #क #लग #सबस #बड #झटक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *