NEWS NOW

ALL NEWS Just ON ONE CLICK

Yes bank के म्यूचुअल फंड बिजनेस को बेचने को मिली मंजूरी, जानें कौन-सी कंपनी करेगी अधिग्रहण

1 min read
Spread the love

[ad_1]

GPL Finance उसकी दोनों सहयोगी कंपनियों का 100% इक्विटी शेयर खरीदेगी

GPL Finance उसकी दोनों सहयोगी कंपनियों का 100% इक्विटी शेयर खरीदेगी

अगस्त 2020 में ही Yes Bank और GPL Finance के बीच म्यूचुअल फंड बिजनेस को खरीदने के लिए एक करार हुआ था. Yes Bank ने कहा कि इस खरीद में 99% शेयर White Oak Investment Management Private Limited को मिलेगा.

नई दिल्ली. आखिरकार फेयर ट्रेड रेगुलेटर कॉम्पिटिशन कमीशन ऑफ इंडिया (CCI) ने प्राइवेट सेक्टर लेंडर Yes Bank के म्यूचुअल फंड बिजनेस को जीपीएल फाइनेंस एंड इंवेस्टमेंट लिमिटेड (GPL Finance and Investments Ltd) के हाथों बेचने को अपनी मंजूरी दे दी है. GPL Finance ने यस बैंक की सहयोगी कंपनियों Yes Asset Management Ltd और Yes Trustee Limited से उसका म्यूचुअल फंड का 100% कारोबार खरीदेगी. Yes Bank ने अपनी रेगुलेटरी फाइलिंग में बताया कि GPL Finance उसकी दोनों सहयोगी कंपनियों का 100% इक्विटी शेयर खरीदेगी. इससे GPL Finance यस बैंक के म्यूचुअल फंड बिजनेस का सोल स्पॉन्सर बन जाएगी. आपको बता दें कि GPL Finance नॉनडिपोजिट NBFC है. अगस्त 2020 में ही Yes Bank और GPL Finance के बीच म्यूचुअल फंड बिजनेस को खरीदने के लिए एक करार हुआ था. Yes Bank ने कहा कि इस खरीद में 99% शेयर White Oak Investment Management Private Limited को मिलेगा. इसका सबसे ज्यादा फायदा मशहूर बिजनेसमैन प्राशंत खेमका को होगा जिनकी White Oak में 99.99% हिस्सेदारी है.

मामूली तेजी के साथ 13.40 रुपये पर बंद हुए Yes Bank के शेयर

शेयर बाजार में आज Yes Bank के शेयर मामूली तेजी के साथ 13.40 रुपये पर बंद हुए. बैंक के शेयर में आज 0.37% का तेजी आई. सोमवार को इसके शेयर 13.35 रुपये पर बंद हुए थे. आज इसके शेयर 13.40 रुपये पर खुले और दिनभर के कारोबार के बाद इतने पर ही बंद हुए. इससे Yes Bank का m-cap 33,400 करोड़ रुपये हो गया. 

ये भी पढ़ें – Apple के इस सबसे महंगे हेडफोन में भी नहीं ले पाएंगे Apple Music का यह खास फीचर! जानें डिटेल्स

कर्ज वसूलने के लिए अचल संपत्तियों की नीलामी कर रहा है बैंक

निजी क्षेत्र का यस बैंक (Yes Bank) अपना 345 करोड़ रुपये का कर्ज वसूलने के लिए ई कॉमर्स कंपनी मैग्नम सॉल्यूशंस लिमिटेड (Magnum Solution Ltd) की अचल संपत्तियों की नीलामी कर रहा है. अपने E-Auction नोटिस में यस बैंक ने कहा कि उसने मैग्नम सॉल्यूशंस लिमिटेड की फिजिकल प्रोपर्टीज का पोसेशन 29 अगस्त 2020 को ले लिया था. यस बैंक ने बताया कि मैग्नम सॉल्यूशंस लिमिटेड की अचल संपत्तियों की नीलामी सिक्योरिटाइजेशन एंड रीकंस्ट्रक्शन ऑफ फाइनेंशियल ऐसेट्स एंड इंफोर्समेंट ऑफ सिक्योरिटी इंटरेस्ट एक्ट (Sarfaesi Act) के तहत होगा. यस बैंक ने मैग्नम सॉल्यूशंस लिमिटेड की संपत्ति का रिजर्व प्राइस 270 करोड़ रुपये रखा है. यानी इस की बोली 270 करोड़ रुपये से लगनी शुरू होगी. यह संपत्ति इस रिजर्व प्राइस से नीचे नहीं बिकेगी, जिसे अथॉराइज्ड ऑफिसर ने तय किया है.





[ad_2]

#bank #क #मयचअल #फड #बजनस #क #बचन #क #मल #मजर #जन #कनस #कपन #करग #अधगरहण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *